दीपेश भान (निधन) का जीवन परिचय | Deepesh Bhan (Passed Away) Biography In Hindi

दीपेश भान का जीवन परिचय, बायोग्राफी, एक्टर, मौत, मृत्यु, आयु, जन्मदिन, घर, परिवार, धर्म, करियर, शिक्षा, विवाह, संपत्ति, नेटवर्थ, (Deepesh Bhan Biography In Hindi, News, Actor, Dead, Died, Passed Away, Cast,  House, Age, Birthday, Family, Cars, Child, Education, Wife, Marriage, Net Worth, Movie)

Deepesh Bhan Passed Away – टेलीविजन का फेमस कॉमेडी शो ‘भाबीजी घर पर है’ में मलखान सिंह का जबरदस्त किरदार निभाने वाले दीपेश भान का निधन हो गया है. जानकारी के मुताबिक 23 जुलाई 2022 को क्रिकेट खेलने के दौरान नीचे गिर गए थे. और अचानक उनकी नाक से खून बहने लग गया था. उन्हें तुंरत पास ही के अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टर की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनके अचानक निधन से टीवी जगत हैरानी में है उन्हें विश्वास नही हो रहा कि दीपेश भान आज हमारे बीच नही है.

तो आज के इस लेख में हम आपको दीपेश भान का जीवन परिचय, निधन (Deepesh Bhan Biography In Hindi) के बारे में पूरी जानकरी देने वाले है.

Deepesh Bhan Passed Awa दीपेश भान का जीवन परिचय | Deepesh Bhan biography In Hindi

नाम (Name) दीपेश भान
जन्म तारीख (Date Of Birth) 11 मई 1981
जन्म स्थान (Place) नई दिल्ली, भारत
उम्र (Age) 41 साल (मृत्यु तक )
मृत्यु की तारीख (Date of Death) 22 जुलाई 2022
मृत्यु स्थान (Place Of Death) मुंबई
मृत्यु का कारण (Death Cause) ब्रेन हेमरेज की वजह से
शिक्षा (Education ) ग्रेजुएशन
कॉलेज (College ) नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा
व्यवसाय  (Business) एक्टर
प्रसिद्दी (Famous) सीरियल ‘भाबीजी घर पर है’
प्रसिद्ध किरदार (Famous Character) मलखान सिंह
नागरिकता (Nationality) भारतीय
राशि (Zodiac Sign) सिंह
धर्म (Religion) हिन्दू
भाषा (Languages) हिंदी, इंग्लिश
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) वैवाहिक
शादी की तारीख (Marriage Date ) 17 अप्रैल 2019
नेट वर्थ (Net Worth) 10 करोड़ रुपये

कौन था दीपेश भान (Who was Deepesh Bhan)

दीपेश भान टेलीविजन एक्टर है इन्होने भाबीजी घर पर है, कॉमेडी क्लब, कॉमेडी का किंग कौन, एफआईआर और भूतवाला सहित कई टीवी शो में काम कर चुके है. इसके अलावा साल 2007 में आई फिल्म फालतू उटपटांग चटपटी कहानी में भी दिख चुके है. इन्होने अपनी कॉमेडी के जरिये लोगो को अपना दीवाना बनाया.

दीपेश भान का जन्म, परिवार और शिक्षा (Deepesh Bhan Birth, Family and Education)

दीपेश भान का जन्म भारत की राजधानी दिल्ली में 11 मई 1981 को एक मिडिल परिवार में जन्म हुआ. शुरुआती जीवन और शिक्षा दिल्ली से हुई. दीपेश शुरू से ही पढाई में सामान्य थे बड़ी मुश्किल से उन्होंने 10वीं कक्षा पास की. इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया. पढाई से ज्यादा एक्टिंग में रूचि होने की वजह से नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में एक्टिंग का कोर्स किया. और साल 2005 में मुंबई चले गए.

17 अप्रैल 2019 को दीपेश ने दिल्ली में शादी की. इन दोनों से इनका एक बेटा है जिनका जन्म 14 जनवरी 2021 में हुआ जिसका नाम मीत है.

नवम्बर 2021 में दीपेश की माँ का निधन हुआ था अपनी माँ को याद करते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था.

दीपेश भान का करियर (Deepesh Bhan  Career)

  • दीपेश को अपना फर्स्ट ब्रेक पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. 2005 में मुंबई तो चले गए थे लेकिन कोई काम नही मिला.
  • काफी ऑडिशन देने के बाद उन्हें एक छोटे बजट की फिल्म मिली “फालतू उटपटांग चटपटी कहानी” मिली. यह फिल्म साल 2007 में आई थी. फिल्म के डायरेक्टर कल्पेश पटेल थे. हालांकि फिल्म एवरेज रही थी.
  • सब टीवी के मशहुर शो एफआईआर, कॉमेडी क्लब, सुन यार चिल मार, कॉमेडी का किंग कौन, में आई कम इन मैडम, बिंदास टीवी के चैंप, और भूतवाला जैसे शो में नज़र आ चुके है. और अपनी कॉमेडी से लोगो दीवाना बना चुके है.
  • इन्हें पहचना सब टीवी का पोपुलर शो “भाभी जी घर पर है” से मिली. इस शो में वह मलखान सिंह (Malkhan in Bhabhiji Ghar) का रोल प्ले कर रहे थे. इस शो में दीपेश साल 2015 में जुड़े थे और अब तक इस रोल को भली भाती निभा रहे थे.
  • शो “भाभी जी घर पर है” के ऑडिशन के दौरान दीपेश ने ब्रज भाषा का इस्तेमाल करके निर्देशक शशांक बाली को अपना दीवाना बना दिया था और उन्होंने तुरंत इस शो के लिए दीपेश को सेलेक्ट कर लिया. दीपेश ने बताया कि उन्हें ब्रज भाषा नही आती थी लेकिन दिल्ली में थियेटर करने के दौरान उन्हें धीरे-धीरे ब्रज भाषा का ज्ञान होने लगा. और इसी भाषा की वजह से आज भाभी जी घर पर है में अपनी छाप छोड़ गए है.
  • दीपेश कई विज्ञापन में भी नज़र आ चुके है. शायद कम ही लोग जाते है टी-20 वर्ल्ड कप के विज्ञापन में दीपेश आमिर खान के साथ भी काम कर चुके है.

दीपेश भान की नेटवर्थ (Deepesh Bhan Networth)

दीपेश 7 साल से शो “भाभी जी घर पर है” से जुड़े हुए थे. जानकरी के मुताबिक इस शो के कलाकारों को अच्छी खासी सैलरी मिलती है. दीपेश को हर एक एपिसोड के 25 हजार रुपये मिलते थे. इस लिहाजे से दीपेश की कमाई लाखों में होती थी. अगर दीपेश की नेटवर्थ की बात करे तो उनके पास तकरीबन 10 करोड़ बताये जाते है.

दीपेश भान का निधन (Deepesh Bhan Death)

छोटे पर्दे के फेमस कॉमेडी शो “भाबीजी घर पर है” में मलखान सिंह की भूमिका अदा करने वाले दीपेश भान का 23 जुलाई को 41 साल की उम्र में निधन (deepesh bhan passed away) हो गया है. बताया जाता है कि क्रिकेट खेलने के दौरान जमीन पर गिर गए और अस्पताल में उनकी मौत हो गई. पहले जानकरी सामने आई थी कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से ही थी लेकिन बाद में स्पष्ट हो गया है कि उनकी मौत ब्रेन हेमरेज की वजह से हुई. परिवार वालो का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है. थोड़ी दिन पहली ही उनकी माँ का निधन हुआ था.

टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक ने भी दीपेश की मौत की खबर पर दुःख जताया और कहा कि 41 साल की उम्र में दीपेश की निधन की खबर सुनकर सदमे में हूं. वह एफआईआर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे. वह बेहद ही फिट इंसान थे, उन्होंने कभी स्मोक नहीं किया और ना ही कभी ड्रिंक करी. उन्होंने कभी अपने हेल्थ को नुकसान पहुंचाने वाला कोई काम नहीं किया. वह अपने पीछे पत्नी, एक साल के बच्चे और अपने पिता को छोड़ गए हैं.

निष्कर्ष :- तो आज के इस लेख में आपने जाना दीपेश भान का जीवन परिचय (Deepesh Bhan Biography In Hindi) के बारे में. उम्मीद करते है आपको यह जानकरी जरुर पसंद आई होगी.

FAQ

Q : दीपेश भान कौन है?
Ans : एक टीवी एक्टर जो सब टीवी का कॉमेडी शो भाभी जी घर पर है में मलखान का किरदार निभाते थे.

Q : दीपेश भान की मौत कैसे हुई?
Ans : ब्रेन हेमरेज की वजह से

Q : दीपेश भान की उम्र क्या थी?
Ans : 41 साल

यह भी पढ़े

मेरा नाम अशोक जांगिड है. मैं जयपुर राजस्थान में रहता हूँ. मुझे कई सालो का ब्लॉग्गिंग का अनुभव है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here