अर्पिता मुखर्जी का जीवन परिचय | Arpita Mukherjee Biography in Hindi

अर्पिता मुखर्जी का जीवन परिचय, बायोग्राफी, कौन है, अभिनेत्री, पश्चिम बंगाल, एक्ट्रेस, आयु, जन्मदिन, घर, पति, परिवार, धर्म,करियर, शिक्षा, विवाह, संपत्ति,  नेटवर्थ, (Arpita Mukherjee Biography In Hindi, Wiki,  ED, Actress, West Bengal, Politician, Cast,  House, Age, Birthday, Family, Cars, Child, Education, husband, Marriage, Net Worth, Movie)

बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी इन दिनों ईडी की रडार पर है. पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमीशन घोटाले की जाँच सीबीआई कर रह है पश्चिम बंगाल के वाणिज्य और उद्योग विभाग मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता पार्थ चटर्जी का नाम इस एसएससी घोटाला में सामनें आया है और इनकी करीबी माने जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के घर से ईडी की छापेमारी करीब में 21 करोड़ रूपये नगद मिले है. और अभी भी पूछताछ चल रही है. ऐसे में सवाल उठता है कि कौन है अर्पिता मुखर्जी. तो आज के इस लेख में हम आपको अर्पिता मुखर्जी का जीवन परिचय (Arpita Mukherjee Biography In Hindi) के बारे में पूरी जानकरी देने वाले है.

अर्पिता मुखर्जी का जीवन परिचय | Arpita Mukherjee Biography in Hindi

नाम (Name) अर्पिता मुखर्जी
जन्म तारीख (Date Of Birth) 28 जनवरी, 1984
जन्म स्थान (Place) कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत
उम्र (Age 38 साल (2022 तक)
शिक्षा (Education ) ग्रेजुएशन
व्यवसाय  (Business) एक्ट्रेस, मॉडलिंग और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर
प्रसिद्दी (Famous) बांग्ला, ओडिया और तमिल फिल्मो से
नागरिकता (Nationality) भारतीय
राशि (Zodiac Sign) मेष
धर्म (Religion) हिन्दू
भाषा (Languages) बंगाली, हिंदी, इंग्लिश
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)
नेट वर्थ (Net Worth)

कौन है अर्पिता मुखर्जी (Who was Arpita Mukherjee)

अर्पिता मुखर्जी एक मॉडल है और अपने करियर की शुरुआत बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री से की. इसके अलावा उन्होंने ओडिया और तमिल जैसी फिल्मो में भी साइड रोल किये है. लेकिन फिल्मों में ज्यादा काम नही किया. अर्पिता ने कुछ टीवी विज्ञापन भी किये है. और नेल आर्ट की ट्रेनिंग भी ली हुई है.

पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी साउथ कोलकाता में दुर्गा पूजा कमेटी नकटला उदयन को चलाते है. और अर्पिता साल 2019 और 2020 में इस दुर्गा पूजा फेस्टिवल का चेहरा बन चुकी है. बताया जाता है कि यह कमेटी कोलकाता में सबसे बड़ी दुर्गा पूजा कमेटीयों में से एक है.

अर्पिता मुखर्जी का करियर (Arpita Mukherjee Career)

  • अर्पिता मुखर्जी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2005 में मॉडलिंग से शुरू की. मॉडलिंग के दौरान ही इन्हें बांग्ला फिल्मो में साइड रोल के लिए ब्रैक मिल गया.
  • अर्पिता ने बांग्ला फिल्म सुपर स्टार प्रोसेनजीत चटर्जी की फिल्म मामा भांजा में साइड रोल किया है इसके अलावा बांग्ला फिल्म अमर अंतरनाड में भी काम किया था.
  • साल 2008 में देव की फिल्म पार्टनर में काम किया था और ये अर्पिता की पहली बांग्ला फिल्म थी.
  • बांग्ला फिल्म में प्रसिद्धि नही मिलने के बाद इन्होने ओडिया और तमिल जैसी में काम करना शुरू किया हालाँकि इन फिल्मों में अर्पिता के साइड रोल ही थे.
  • अर्पिता ने अपने करियर में कम ही फिल्मे की है इसके अलावा इन्होने कुछ टीवी विज्ञापन में भी काम किया है और नेल आर्ट की ट्रेनिंग भी ले चुकी है.
  • अर्पिता इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहती है उनके 22 हज़ार के आस पास इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स है और करीब 1400 से ज्यादा पोस्ट कर चुकी है.

अर्पिता मुखर्जी और पार्थ चटर्जी का सम्बन्ध (Arpita Mukherjee Partha Chatterjee Relationship)

  • तृणमूल कांग्रेस पार्टी के नेता पार्थ चटर्जी वर्तमान में पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री है और इससे पहले शिक्षा मंत्री भी रह चुके है. कोलकाता में पार्थ की दुर्गा पूजा समिति है इस समिति का नाम नाकतला उदयन संघ है. और यह कोलकाता में सभी समितियों में से एक है.
  • यह दुर्गा पूजा पार्थ चटर्जी के घर के पास होती थी और अर्पिता की मुलाकात इसी पूजा में पार्थ से हुई. और पार्थ की दुर्गा पूजा समिति से जुडी. और साल 2019 और 2020 के दुर्गा पूजा में समारोह के प्रचार प्रसार का चेहरा बनी.
  • बताया जाता है कि अर्पिता, पार्थ के साथ कई चुनावी सभा का हिस्सा भी रही है. और जनता से हाथ जोड़कर पार्थ के लिए वोट मांगने के लिए आग्रह भी किया है.

अर्पिता मुखर्जी का विवाद  (Arpita Mukherjee Controversy)

पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमीशन (WBSSC) में कर्मचारियों एवं शिक्षकों की भर्ती को लेकर कई बड़ी-बड़ी गड़बड़ियां सामने आईं और यह मामला कोलकाता हाईकोर्ट में चला गया. कोलकाता हाईकोर्ट ने जाँच की आदेश केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई को सौंपी. जाँच में सामने आया की इसमें पैसों के लेनदेन को लेकर भी कई घोटाले है इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सकते में आई और जाँच शुरू की.

ईडी की जाँच में ममता बनर्जी सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी का नाम सामने आया और ईडी ने पार्थ और इनके करीबियों समेत कई ठिकानो पर छापेमारी की.

अर्पिता मुखर्जी के घर पर ईडी के आधिकारियों ने रेड मारी तो 21 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए ये रकम बोरों में भरकर अलमारी में रखे हुए थे. इसके अलावा 50 लाख की ज्वेलरी, 20 आईफ़ोन, और कुछ विदेशी करेंसी मिली. ईडी ने दोनों को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ जारी है.

निष्कर्ष :- तो आज के इस लेख में आपने जाना अर्पिता मुखर्जी का जीवन परिचय (Arpita Mukherjee Biography In Hindi) के बारे में. उम्मीद करते है आपको यह जानकरी जरुर पसंद आई होगी.

यह भी पढ़े

 

 

 

मेरा नाम अशोक जांगिड है. मैं जयपुर राजस्थान में रहता हूँ. मुझे कई सालो का ब्लॉग्गिंग का अनुभव है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here