सिद्धू मूसेवाला का जीवन परिचय, हत्या | Sidhu Moose Wala biography, Dead In Hindi

सिद्धू मूसेवाला का जीवन परिचय, बायोग्राफी, पंजाबी सिंगर, पंजाबी सॉन्ग, गाना, विवाद, मौत, मृत्यु, आयु, जन्मदिन, घर, परिवार, धर्म,करियर, शिक्षा, विवाह, संपत्ति,  नेटवर्थ, (Sidhu Moose Wala biography In Hindi, News, Singer, Songs, Dead, Died Cast,  House, Age, Birthday, Family, Cars, Child, Education, wife, Marriage, Net Worth, Movie)

Sidhu Moose Wala Death News : पंजाब के मशहुर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को गोली मारकर हत्या कर दी गई है. यह घटना पंजाब के मानसा जिले के जवाहर गांव में हुई है. सिद्धू मूसेवाला पर फायरिंग होने के बाद तुरंत मनसा अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बताया जाता है कि सिद्धू मूसेवाला अपने दोस्तों के साथ गाड़ी में जा रहे थे तभी काले रंग की गाड़ी में कुछ अज्ञात लोगो ने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी. इस गोलीबारी में सिद्धू के दोस्त भी घायल हुए है उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सिद्धू मूसेवाला अपने रैप और गाने के लिए काफी फेमस थे. उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा दी. तो आज के इस लेख में हम आपको सिद्धू मूसेवाला का जीवन परिचय (Sidhu Moose Wala Biography In Hindi) के बारे में पूरी जानकरी देने वाले है.

सिद्धू मूसेवाला का जीवन परिचय | Sidhu Moose Wala biography In Hindi

नाम (Name) सिद्धू मूसेवाला
असली नाम (Real Name) शुभदीप सिंह सिद्धू
निक नेम (Nick Name ) मूसेवाला
जन्म तारीख (Date Of Birth) 11 जून 1993
जन्म स्थान (Place) मूसावाला, मनसा, पंजाब, भारत
उम्र (Age) 29 साल (मृत्यु तक)
मृत्यु की तारीख (Date of Death) 29 मई 2022
मृत्यु स्थान (Place Of Death) पंजाब
मृत्यु का कारण (Death Cause) गोली मारकर हत्या
शिक्षा (Education ) इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री
कॉलेज (College ) गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज, लुधियाना, पंजाब
व्यवसाय  (Business) गायक, रैपर, एक्टर, राजनीतिज्ञ
नागरिकता (Nationality) भारतीय
राशि (Zodiac Sign) मिथुन
भाषा (Languages) हिंदी, पंजाबी
वैवाहिक स्थिति अवैवाहिक
धर्म (Religion) सिख
जाति (Cast ) जाट

सिद्धू मूसे वाला का जन्म, परिवार और शिक्षा (Sidhu Moose wala Birth ,Family and Education)

शुभदीप सिंह सिद्धू का जन्म पंजाब के मनसा जिले के मूस वाला गांव में 17 जून 1993 को एक सिख जाट परिवार में हुआ था. उनके पिता जी का नाम भोला सिंह सिद्धू जो सेना में अधिकारी थे और उनकी माता जी का नाम चरण कौर सिद्धू जो गांव की सरपंच है. उनका एक भाई भी है जिसका नाम गुरप्रीत सिद्धू है।

सिद्धू की शुरुआती शिक्षा मनसा से ही पूर्ण हुई है इसके बाद साल 2016 में लुधियाना के गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त की. इसके बाद कनाडा चले गए थे.

सिद्धू का बचपन से ही संगीत का काफी शौक था. उन्होंने अपनी कॉलेज की पढाई के दौरान ही संगीत सीख लिया था. कॉलेज में रहते हुए सिद्धू ने कई सिंगिंग कॉम्पीटिशन में भाग लिया. इनका गाना सुनते ही कॉलेज का हुजूम उमड़ पड़ता था. उन्होंने डीएवी कॉलेज बेस्ट पर्फोरमेंस करके का दिल जीत लिया था.

सिद्धू मूसे वाला का संगीत में करियर (Sidhu Moose wala Music Career)

सिद्धू मूसे वाला ने अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत कनाडा से की. वहा उन्होंने अपना पहला गाना “जी वैगन” रिलीज़ किया. इसके बाद सिद्धू ने साल 2017 में पंजाबी सिंगर बायग बर्ड के साथ मिलकर “सो हाई” रैप रिलीज़ किया. यह गाना सुपरहिट हुआ और ब्रिट एशिया टीवी म्यूजिक अवार्ड्स से नवाज़ा गया.

इसके बाद उन्होंने कई हिट पंजाब गाने दिए. जिसमे इस्सा जट्ट, टोचन, सेल्फमेड, फेमस और वार्निंग शॉट्स जैसे हिट गाने थे. इसके बाद साल 2018 में पंजाबी फिल्म डाकुआन दा मुंडा के लिए साउंडट्रैक “डॉलर” रिलीज़ किया।

साल 2019 में अपने नाम एक रिकॉर्ड लेबल की शुरुआत की. जिसमे कई गाने रिलीज़ किये. इनमे माफिया स्टाइल, ज़हर, सोहने लगदे और होमिसाइड जैसे गाने शामिल थे. इसके अलावा उन्होंने एक निर्माता के रूप में प्रेम ढिल्लों द्वारा “बूट कट” को रिलीज़ किया।

सिद्धू मूसे वाला मई 2021 में तीसरा एल्बम मूसटेप लांच किया, जिसमें 32 ट्रैक हैं। सिद्धू ने 12 सितंबर 2021 को लंदन में वायरलेस फेस्टिवल में ब्रिटिश रैपर मिस्ट के साथ स्टेज शेयर किया। सिद्धू इस इवेंट में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय सिंगर थे।

सिद्धू मूसे वाला का राजनीति में करियर (Sidhu Moose wala Political Career)

3 दिसंबर 2021 को, मूसेवाला 2022 पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने मनसा विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और हार गए।

साल 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान सिद्धू मूसे वाला आचार संहिता में डोर-टू-डोर अभियान चलाने के मामले में 188 के तहत मामला दर्ज हुआ।

सिद्धू मूसे वाला के विवाद (Sidhu Moose wala Controvercy)

पंजाबी सिंगर करण औजला भी काफी फेमस है. सिद्धू मूसे वाला और करण औजला काफी अच्छे मित्र हुआ करते थे लेकिन दोनों के बीच तनातनी हो गई. सिद्धू मूसे वाला ने मीडिया को बताया कि करण औजला ने उनके कुछ गाने रिलीज़ से पहले ही लीक कर दिए. इससे पहले करण औजला और सिद्धू मूसे वाला दोनों का एक पंजाबी फिल्म सिकंदर में गाना था। लेकिन करण के सोंग रिलीज होने के बाद, सिद्धू मूसे वाला ने इस गाने को यूट्यूब से हटा दिया थे.

सिद्धू मूसे वाला का 4 मई 2020 को बरनाला गांव में गोली चलते हुए कुछ विडियो वायरल हुए थे. इस मामले के बाद उन पर हथियार रखने के जुर्म में केस दर्ज किया गया था, हालाँकि बाद में जमानत मिल गई थी.

सिद्धू मूसे वाला की हत्या (Sidhu Moose wala Death)

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 मनसा जिले पंजाब में गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस फायरिंग में उनके तीन दोस्त भी जख्मी हुए है. यह फायरिंग उस समय हुई जब सिद्धू मूसे वाला अपने  दो साथियों के साथ अपने गांव मानसा जा रहे थे. सिद्धू की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. उन्हें गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों के टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

निष्कर्ष :- तो आज के इस लेख में आपने जाना सिद्धू मूसेवाला का जीवन परिचय (Sidhu Moose Wala Biography In Hindi) के बारे में.

FAQ

Q : सिद्धू मूसेवाला  कौन है?
Ans : पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता

Q : सिद्धू मूसेवाला की हत्या कैसे हुई ?
Ans : अज्ञात लोगो द्वारा गोली मारकर हत्या

Q : सिद्धू मूसेवाला का जन्म कब हुआ?
Ans : 11 जून 1993 को

Q : सिद्धू मूसे वाला का जन्म कहाँ हुआ? 
Ans : मूसावाला, मनसा, पंजाब, भारत

यह भी पढ़े

मेरा नाम अशोक जांगिड है. मैं जयपुर राजस्थान में रहता हूँ. मुझे कई सालो का ब्लॉग्गिंग का अनुभव है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here