Mission Majnu Movie Review, Download Online on Tamilrockers, Telegram, Torrent Sites

Rate this post

MISSION MAJNU MOVIE REVIEW, RELEASE DATE, DOWNLOAD, NETFLIX, WATCH ONLINE FREE, IMDB, TORRENT SITES, TELEGRAM, TAMILROCKERS

Mission Majnu Movie Review – शांतनु बागची के निर्देशन में रॉनी स्क्रूवाला, अमर बुटाला और गरिमा मेहता द्वारा मिशन मजनू नामक एक भारतीय जासूसी थ्रिलर फिल्म का निर्माण किया गया है. फिल्म, जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​​​और रश्मिका मंदाना मुख्य किरदार में हैं, साल 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध से पहले और उसके दौरान भारत द्वारा किए गए एक अंडरकवर ऑपरेशन का चित्रण फिल्म में दिखाया गया है. पहली बार इस फिल्म को 13 मई, 2022 को रिलीज़ किया जाना था पर किसी कारण से फिल्म की रिलीज़ की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. इसके बाद फिल्म को 10 जून, 2022 को रिलीज़ करने के सोचा गया लेकिन अंत में, फिल्म का प्रीमियर 20 जनवरी, 2023 को नेटफ्लिक्स (MISSION MAJNU OTT) पर किया गया.

फिल्म मिशन मजनू पाकिस्तान के सीक्रेट परमाणु मिशन को फिल्म करने के उद्देश्य से एक काल्पनिक रॉ ऑपरेशन पर केंद्रित एक जासूसी फिल्म है. इस थ्रिलर फिल्म में एक भारतीय सीक्रेट एजेंट और एक अंधी पाकिस्तानी लड़की की प्रेम की कहानी को दिखाया गया है. और स्टोरी का कोई भी पक्ष शिथिलता को दूर नहीं रख पाया है. 

Mission Majnu Movie Review

Mission Majnu Movie Overview

रिलीज (Mission Majnu Ott Release Date) 20 जनवरी 2023
स्ट्रीमिंग (Streaming On) नेट फिलिक्स
रनटाइम (Runtime) 129 मिनट
भाषा (Language) हिंदी
जेनर (Genre) एक्शन, थ्रिलर
कास्ट (Star Cast) सिद्धार्थ मल्होत्रा, रश्मिका मंदाना, परमीत सेठी
डायरेक्टर(Director) शांतनु बागची
लेखक (Writer) परवेज शेख,असीम अरोड़ा, सुमित बथेजा
छायाकार (Cinematographer) बिजितेश डे
प्रोडूसर (Producer) अमर बुटाला, गरिमा मेहता, रोनी स्क्रूवाला
प्रोडक्शन (Banner) आरएसवीपी मूवीज
कास्टिंग निर्देशक (Casting Director) मुकेश छाबड़ा
पोशाक (Costume) दिव्या गंभीर, निधि गंभीर
संपादक (Editor) नितिन बैद, सिद्धार्थ पाण्डेय
प्रोडक्शन डिजाइनर (Production Designer) रीता घोष
संगीत निर्देशक (Music Director) तनिष्क बागची, रोचक कोहली, अरको
ध्वनि डिजाइनर (Sound Designer) सुभाष साहू
गीतकार (Lyricist) मनोज मुंतशिर, शब्बीर अहमद, तुराज़

Mission Majnu Movie  Netflix Trailer

सिद्धार्थ मल्होत्रा और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म मिशन मजनू 20 जनवरी 2023 को ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो गई है. स्पाई थ्रिलर फिल्म मिशन मजनू की रिलीज़ डेट को एक साल में कई बार आगे बढ़ाया गया है, और आखिरकार, यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो गई है. फिल्म का ट्रेलर 9 जनवरी 2023 को YOUTUBE पर रिलीज किया गया है और इसमें भारत-पाक बॉर्डर पार तनाव पर आधारित जासूसी थ्रिलर की भावना है. अगर अपने अभी तक इस फिल्म का ट्रेलर नही देखा है तो अभी देख सकते है.

16 दिसंबर को मिशन मजनू का पहला टीजर रिलीज किया गया था. यह 1971 में हुए युद्ध में भारत के हाथों पाकिस्तान की हार की सच्ची कहानी पर आधारित थी, जिसने अंततः पाकिस्तान को परमाणु संघर्ष में शामिल होने पर विचार करने के लिए प्रेरित किया. एक मिनट की क्लिप ने ज्यादातर सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के चरित्र के लिए ग्लैमर शॉट्स के रूप में काम किया, जबकि संक्षेप में बंदूकों के इस्तेमाल के प्रति अपनी अनिच्छा पर जोर दिया. क्लिप को फिल्म की शुरुआत में दिखाया गया था. तथ्य यह है कि वह चलती ट्रेन से कूदने वाले छोटे सीक्वेंस के दौरान एक बंदूक के साथ देखा गया था, इस स्थिति की बेरुखी को प्रदर्शित करता है।

9 जनवरी को, नेटफ्लिक्स ने शो के लिए एक पूर्ण-लंबाई वाला ट्रेलर जारी किया, जिसमें सिद्धार्थ को अपने विभिन्न नियोक्ताओं के रैंकों के माध्यम से काम करते हुए दिखाया गया है. आखिरकार, उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि कुछ पाकिस्तानी वैज्ञानिक दूसरे देशों से आकर बस गए थे, जिसमें “अब्दुल कदीर खान” के नाम से जाना जाने वाला व्यक्ति प्रमुख संदिग्ध था. अंतिम टीज़र लगभग पूरी तरह से फिल्म के एक्शन दृश्यों पर केंद्रित था; ऐसा लगता है कि इनडोर कॉम्बैट कोरियोग्राफी अच्छी तरह से की गई थी, लेकिन बाहरी शॉट्स में कंप्यूटर जनित इमेजरी प्रभाव हँसने योग्य थे.

शांतनु बागची द्वारा निर्देशित यह जासूसी थ्रिलर फिल्म (Mission Majnu Movie Download Filmywap) को साल 1970 के दशक में दिखया गया है और इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​एक रॉ एजेंट के किरदार में दिखाई दे रहे हैं, जो पाकिस्तानी सरजमी पर एक सीक्रेट ऑपरेशन का नेतृत्व करते है. और इस फिल्म में उनका साथ दे रही रही है रश्मिका मंदाना. इनकी अलविदा के बाद हिंदी दूसरी फिल्म है. शांतनु बागची के डायरेक्शन में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और रश्मिका मंदाना की एक नई जोड़ी दर्शको के सामने आई है जो दर्शको को काफी ज्यादा पसंद आ रही है.रॉनी स्क्रूवाल, अमर बुटाला और गरिमा मेहता द्वारा निर्मित, परवेज शेख, असीम अरोरा और सुमित बथेजा द्वारा लिखित और शांतनु बागची द्वारा निर्देशित, ‘मिशन मजनू’ में शारिब हाशमी और कुमुद मिश्रा भी अन्य किरदारों के रूप में दिखाई दे रहे है.

Mission Majnu Movie Netflix Release Date and Time

शुक्रवार, 20 जनवरी 2023 को दोपहर 12:30 बजे, मिशन मजनू दुनिया भर में विशेष रूप से नेटफ्लिक्स (Mission Majnu Release Date In Hindi) पर रिलीज़ हो गई है. जो लोग रुचि रखते हैं, उन्हें नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन की आवश्यकता होगी, जिसकी कीमत मोबाइल के लिए 149 रूपये और टीवी या लैपटॉप पर स्ट्रीमिंग करने के लिए 199 रूपये होगी. इस प्राइस में केवल आपको साधारण रिज़ॉल्यूशन में फिल्म देखने को मिलेगी. मिशन मजनू उन लोगों के लिए अल्ट्रा-एचडी डॉल्बी विजन जितना उच्च रिज़ॉल्यूशन में स्ट्रीम करने में सक्षम होगा, जिनके पास अपग्रेडेड सब्सक्रिप्शन होगा.और जिनके पास ऐसे डिवाइस या डिस्प्ले हैं जो प्रारूप के देखने के लिए अनुकूल हैं.

जनवरी 2023 में नेटफ्लिक्स में शामिल होने वाली पहली और एकमात्र भारतीय फिल्म मिशन मजनू है, जो शुक्रवार को स्ट्रीमिंग साइट पर उपलब्ध हुई है. सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत देशभक्तिपूर्ण स्पाई-थ्रिलर को साल 2017 में एक नाटकीय रिलीज के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन इसमें कई बार देरी हुई और नेटफ्लिक्स ने आखिरकार दिसंबर में फिल्म के स्ट्रीमिंग अधिकार हासिल कर लिए. साल 1970 के दशक में भारत के सबसे गुप्त ऑपरेशन पर एक एक्शन-ओरिएंटेड टेक लगता है, फिल्म में मल्होत्रा ​​को एक अंडरकवर रॉ एजेंट की भूमिका में दिख रहे है, जिसे पाकिस्तान के गुप्त परमाणु हथियार कार्यक्रम को उजागर करने और नष्ट करने का काम सौंपा गया है. सिद्धार्थ मल्होत्रा का मिशन पाकिस्तान के परमाणु हथियार कार्यक्रम को खत्म करना है.

जो लोग हिंदी भाषा से परिचित नहीं हैं, उनके लिए “मजनू” शब्द अनिवार्य रूप से एक पागल व्यक्ति को संदर्भित करता है. इस संदर्भ में, यह किसी ऐसे व्यक्ति को संदर्भित करता है जो अपने से पहले अपने राष्ट्र को प्राथमिकता देने के लिए पर्याप्त पागल है. इसका रोमियो से एक माध्यमिक संबंध भी है, जो रोमांटिक फिल्म लैला मजनू से लिया गया है, जो साल 1949 में तेलुगु भाषा में रिलीज़ हुई थी. यह कहना उचित है कि यह फिल्म अपने मूल में एक रोमांटिक संबंध के बारे में एक सबप्लॉट छुपाती है. यह वह रिश्ता है जो नायक पाकिस्तान में गहरे संचालन के दौरान अपने कवर को मजबूत करने के लिए बनाता है.

Mission Majnu Movie Cast

कमर्शियल बॉक्स ऑफिस पर असफल होने के बाद, थैंक गॉड, सिद्धार्थ मल्होत्रा ने नेटफ्लिक्स के साथ फिल्म मिशन मजनू के साथ अपना पहला सहयोग किया. इस फिल्म में, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​ने रॉ फील्ड ऑफिसर अमनदीप अजीतपाल सिंह का किरदार निभाया है, जिसे तब लागू किया जाता है जब भारत सरकार को संदेह होता है कि दक्षिण का देश पाकिस्तान अवैध रूप से परमाणु बम का निर्माण कर रहा है. सिंह, तारिक अली की पहचान के तहत, गुप्त रूप से पाकिस्तान में घुसपैठ करता है, पहले एक विनम्र दर्जी के रूप में और बाद में एक प्लम्बर के रूप में प्रस्तुत करता है, सभी सिंह के संगठन के उच्च-रैंकिंग सदस्यों को जो भी डेटा प्राप्त होता है उसे प्रदान करने के इरादे से. राष्ट्र में रहने के दौरान, वह नसरीन नाम की एक स्थानीय महिला के साथ भी शादी के बंधन में बंध जाता है. (Mission Majnu Movie Download FilmyMeet in 1080p, 720p, 480p, 360p, 240p) आखिरकार, वह खुद को एक निर्णय बिंदु पर पाता है जब उसे अपनी मातृभूमि के लिए अपने प्यार और अपने पति या पत्नी के लिए अपने प्यार के बीच चयन करना होगा.

रश्मिका मंदाना ने उक्त नसरीन की भूमिका निभाई है, एक दृष्टिबाधित महिला जो अली द्वारा किए गए सभी गुप्त श्रम से अचंभित हो जाती है, जबकि वे दोनों एक ही निवास में रहते हैं. इस तथ्य के बावजूद कि यह पहली बार एक पाकिस्तानी लड़की का किरदार नहीं निभा रही है, रश्मिका मंदाना को सीता रामम में उनकी भूमिका के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है. मिशन मजनू में, वह अपने जीवनसाथी पर एक शांत प्रभाव की भूमिका निभाती है, जो अपने दो व्यक्तित्वों के बीच लगातार आगे-पीछे हो रहा है.

इस फिल्म में तीसरे स्टार परमीत सेठी हैं, जो वास्तविक जीवन के भारतीय स्पाईमास्टर आर एन काओ की भूमिका निभा रहे है, जिन्होंने रॉ के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और बाद में इसके पहले प्रमुख के रूप में कार्य किया. उन्हें भारत की तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी को परमाणु हथियार बनाने के पाकिस्तान के प्रयास के बारे में बताते हुए दिखाया गया है, जिसने उन योजनाओं को विफल करने के लिए एक रॉ एजेंट भेजने के विचार को प्रेरित किया और फिल्म मिशन मजनू के ट्रेलर में देखा जा सकता है.

Mission Majnu Movie Watch Online DailyMotion

मिशन मजनू एक जासूसी थ्रिलर है जो गर्म होने के लिए अपना प्यारा समय लेता है, और यह एक काल्पनिक रॉ ऑपरेशन पर केंद्रित है जो 1970 के दशक में पाकिस्तान के गुप्त परमाणु विकास को विफल करने के लक्ष्य के साथ हुआ था। मिशन मजनू। एक भारतीय गुप्त एजेंट और एक अंधी पाकिस्तानी लड़की की प्रेम कहानी थ्रिलर के टुकड़े-टुकड़े कथानक में आपस में जुड़ी हुई है. कहानी का कोई भी सूत्र कथा को ढुलमुल बनने से नहीं रोक पाता।

एक बहादुर फील्ड ऑपरेटर, मिशन मजनू का नायक, जो अब नेटफ्लिक्स पर देखने के लिए उपलब्ध है, अपने देश के प्रति अपने दायित्व और अपनी पत्नी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बीच फंसा हुआ है। एक दूसरे की वजह से दोनों को खतरा है। नायक के मस्तिष्क और हृदय के बीच का आंतरिक संघर्ष नाटक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा प्रदान करता है जो फिल्म द्वारा विकसित किया गया है।

Mission Majnu Movie Download Masstamilan

मिशन मजनू, सिद्धार्थ मल्होत्रा के नेतृत्व वाली एक फिल्म है और साहसी जासूसों की निस्वार्थ देशभक्ति पर ध्यान केंद्रित करती है, जो अपनी बहादुरी के लिए पहचाने जाने और पुरस्कृत किए जाने के किसी भी अवसर के बिना गुमनामी में अपना मिशन पूरा करते हैं, व्यक्तिगत और पेशेवर के बीच झूलती है। इस संबंध में, यह अन्य जासूसी थ्रिलर्स के विपरीत नहीं है जो इस समय लोकप्रिय हैं। मिशन मजनू शांतनु बागची द्वारा निर्देशित और परवेज शेख, असीम अरोड़ा और सुमित बथनेजा द्वारा लिखित फिल्म है। फिल्म का उद्देश्य दर्शकों को जबरदस्त बलिदानों को पहचानने के लिए प्रोत्साहित करना है जो अज्ञात गुप्त ऑपरेटिव कर्तव्य की पंक्ति में करते हैं। दूसरी ओर, कथानक अत्यधिक जुझारू और बेलगाम छाती पीटने से प्रेरित नहीं है क्योंकि उपन्यास आधुनिक समय में सेट नहीं है।

Mission Majnu Movie Download Kuttymovies

मिशन मजनू उस तरह के उग्र राष्ट्रवाद को बढ़ावा नहीं देता है जो मुंबई में इस तरह के सेट की फिल्में अक्सर इस आधुनिक समय में करने के लिए जानी जाती हैं। इस तथ्य के बावजूद कि यह एक सुखद बोनस है, यह एक बड़ी खामी से कम आंका गया है, जो एक ऐसी कहानी है जिसमें कमजोर नसें हैं। यह फिल्म को कोई वास्तविक गुरुत्व या वजन होने से रोकता है।

मिशन मजनू पहली बार शुरू होने पर तुरंत कार्रवाई की उन्मत्त स्थिति में नहीं आता है। फिल्म की शुरुआत के एक घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद, अंत में एक महत्वपूर्ण युद्ध दृश्य है। कार्रवाई एक चलती ट्रेन के साथ-साथ उसके ऊपर भी होती है क्योंकि नायक पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी से बचता है और अपनी पूरी ताकत से लड़ता है क्योंकि वह भाग रहा होता है।

Mission Majnu Movie Download Vegamovies

मिशन मजनू में कई और एक्शन सीक्वेंस और शूटआउट होते हैं, जिसमें एक हवाई अड्डे पर होने वाली एक महत्वपूर्ण घटना भी शामिल है, जो सभी को लगभग तीस मिनट की समयावधि में संकुचित किया जाता है। तीसरी और अंतिम तिमाही तक मिशन मजनू में कोई वास्तविक विस्फोट नहीं होता है, जब प्लॉट बेहतर के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ लेता है। अधिकांश फिल्म में संवाद होते हैं, इसलिए स्क्रीन पर क्या चल रहा है, इसमें निवेश करना मुश्किल है।

यह एक ऐसे लड़के की कहानी है जो अपने परेशान पारिवारिक इतिहास को पीछे छोड़कर एक नया जीवन शुरू करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। 1974 के मध्य में पोखरण में भारत के पहले परमाणु परीक्षण के बाद पाकिस्तान की गुप्त जवाबी चालों के बारे में जानकारी हासिल करने का प्रयास करते हुए वह अपनी पहचान को नष्ट करने के लिए कुछ भी नहीं रोकता है।

Mission Majnu Movie Download Filmywap

अमनदीप सिंह जिसे तारिक हुसैन के नाम से भी जाना जाता है, वह उपनाम है जिसका उपयोग वह रावलपिंडी में घर पर होने पर करता है। वह सिलाई उद्योग में सहायक के पद पर कार्यरत है। वह दर्जी की दृष्टिहीन भतीजी, नसरीन के प्यार में पड़ जाता है, और आखिरकार उससे शादी कर लेता है, इस तथ्य के बावजूद कि लड़की के पिता शादी के काफी विरोध में हैं।

पोखरण परीक्षण के बाद, यह सार्वजनिक ज्ञान हो जाता है कि पाकिस्तान एक वैज्ञानिक की सहायता से गुप्त रूप से अपने परमाणु हथियार पर काम कर रहा है, जो अभी-अभी प्रधान मंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो (रजित कपूर) की मांग पर पश्चिम से लौटा है। दिल्ली में खतरे की घंटी बजने लगी।

इंदिरा गांधी का वास्तव में नाम नहीं लिया गया है और उन्हें केवल मैडम प्राइम मिनिस्टर के शीर्षक से संदर्भित किया जाता है। हालाँकि, तत्कालीन भारतीय प्रधान मंत्री (अवंतिका अकेरकर, 2019 ठाकरे बायोपिक और 2021 क्रिकेट ड्रामा 83 के बाद श्रीमती गांधी के अपने तीसरे ऑनस्क्रीन प्रतिरूपण में) रॉ प्रमुख आर.एन. के मार्गदर्शन में एक जरूरी मिशन के लिए आगे बढ़ती हैं। काओ (परमीत सेठी) पाकिस्तान की बारीकियों को भांपने के लिए

Mission Majnu Movie Download Filmymeet

सीता रामम के एक अन्य कलाकार अश्वथ भट्ट आगामी फिल्म मिशन मजनू में पाकिस्तान के छठे राष्ट्रपति के रूप में कार्य करने वाले पूर्व तानाशाह जनरल मुहम्मद जिया उल हक को चित्रित करने के लिए बातचीत कर रहे हैं. यह देखते हुए कि फिल्म की घटनाएं भारत के आपातकालीन शासन के तहत घटित होती हैं, उनका किरदार पड़ोसी देश भारत में सैन्य तानाशाही के एक और चक्र का नेतृत्व करने के लिए तैयार है.

कुमुद मिश्रा जो एक अनाम अधिकारी की भूमिका निभाते हैं, को सूर्यवंशी द्वारा चित्रित किया गया है. यह अधिकारी रावलपिंडी के भीतर परमाणु बम के विकास के प्रभारी का नेतृत्व कर रहा है। कुमुद मिश्रा गलती से अली के सामने कुछ जानकारी फैला देता है, अली उससे और जानकारी निकालने की कोशिश करता है. इस बीच, ज़ाकिर हुसैन एक वरिष्ठ भारतीय अधिकारी का चित्रण करता है, जिसे अली के ठिकाने का पता लगाने और जासूस को याद दिलाने का काम सौंपा जाता है कि नसरीन केवल एक आवरण है, उसकी वास्तविक पत्नी नहीं. जाकिर हुसैन अली की भूमिका निभा रहे हैं.

Copyright Disclaimer

कॉपीराइट अधिनियम के तहत किसी भी मूल सामग्री की चोरी एक दंडनीय अपराध है. हम पायरेसी का पुरजोर विरोध करते हैं. हम किसी टोरेंट/पायरेसी वेबसाइट का न तो समर्थन करते हैं और न ही उसका प्रचार करते हैं. फिल्में और वेब सीरीज देखने के लिए हमेशा सिनेमा हॉल या ओटीटी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करें.

FAQ

Q : मिशन मजनू फिल्म की रिलीज डेट टाइम क्या है?
Ans : 20 जनवरी 2023,

Q : मिशन मजनू मूवी के डायरेक्टर कौन हैं?
Ans : शांतनु बागची

Q : मिशन मजनू फिल्म को हम कहा पर देखे?
Ans : नेट फिलिक्स पर

 

Previous articleआईपीएल 2023 शेड्यूल, कौनसा मैच कब, कहां, किसके बीच होगा | IPL 2023 Schedule, Team, Venue, Time Table, PDF In Hindi
Next articleBig Dhamaka Movie Download in Hindi on Tamilrockers
Founder of Wonder Facts Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here