तुनिषा शर्मा का जीवन परिचय | Tunisha Sharma Biography In Hindi

4.5/5 - (2 votes)

तुनिषा शर्मा का जीवन परिचय, बायोग्राफी, कौन है, निधन, मौत, करियर, जन्म, उम्र, धर्म, शिक्षा, घर, पति, परिवार, संपति, इंस्टाग्राम (Tunisha Sharma Biography In Hindi, Biopic, Bio, Wiki, Who Is, Kon Hai, News, death, actress, suicide, Wikipedia, Career, Serial, Movies And Tv Shows, song, Age, Birthday, Cast, Dob, Height,  Family, boyfriend,  Parents,  Qualification, Net Worth,  Instagram)

Tunisha Sharma News – सब टीवी के शो दास्तान ए काबुल का टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा ने फांसी लगाकर जान दे दी है. जानकारी के मुताबिक तुनिशा ने अपने शो अली बाबा- दास्तान ए काबुल के लीड एक्टर शीजान खान के मेकअप रूम में यह बड़ा कदम उठाया है. रिपोर्ट के मुताबिक तुनिषा पिछले कुछ दिनों से सेट पर काफी ज्यादा टेंशन में दिख रही थीं. और 24 दिसम्बर 2022 को महज 20 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. मौत के सिर्फ पांच घंटे पहले ही तुनिषा ने अपने सेट से मेकअप करवाते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर भी किया था. जैसे ही किसी ने उसकी लाश फंदे से लटकी देखी तो उसे तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. लेकिन डॉक्टर की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

तुनिषा की मां वनिता ने अभिनेता शीजान मोहम्मद खान (Actor Sheezan Mohammad Khan)पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने मेरी बेटी को धोखा दिया है और उनकी वजह से मेरी बेटी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. इस केस के बाद पुलिस ने शीजान को गिरफ्तार कर लिए है।

महज 20 साल की उम्र में तुनिशा के इस तरह चले जाने से टीवी सेलेब्रिटीज और तमाम फैंस सदमे में हैं. उन सभी को यकीन नहीं हो रहा है कि आज तुनिशा हमारे बीच नहीं हैं. तो आज हम आपको तुनिषा शर्मा का जीवन परिचय (Tunisha Sharma Biography In Hindi) के बारें में विस्तृत जानकारी देने वाले है.

Tunisha Sharma Biography In Hindi

तुनिषा शर्मा का जीवन परिचय (Tunisha Sharma Biography In Hindi)

नाम (Name) तुनिषा शर्मा
अन्य नाम (Other Name) तुनिषा
जन्म तारीख (Date of birth) 4 जनवरी 2002
जन्मदिन (Birthday) 4 जनवरी
जन्म स्थान (Place) चंडीगढ़, भारत
मृत्यु की तारीख (Date of Death) 24 दिसम्बर 2022
मृत्यु स्थान (Place Of Death) अली बाबा- दास्तान ए काबुल के सेट पर (मुंबई)
मृत्यु का कारण (Death Cause) आत्महत्या
उम्र (Age) 20 साल (मौत के समय)
धर्म (Religion) हिन्दू
पेशा  (Profession) एक्ट्रेस
प्रसिद्ध (famous For) चक्रवर्ती अशोक सम्राट, भारत का वीर पुत्र- महाराणा प्रताप
शुरुआत (Debut ) भारत का वीर पुत्र- महाराणा प्रताप (2015)
आखिरी शो (Last Show) अली बाबा- दास्तान ए काबुल (2022)
हाइट (Tunisha Sharma Height) 5 फीट 3 इंच
वजन (Tunisha Sharma Weight) 50 किलो
नागरिकता (Nationality) भारतीय
राशि (Zodiac Sign) कुंभ
भाषा (Languages) हिंदी और अंग्रेजी
वर्तमान पता (Address) मुंबई
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) अवैवाहिक
संपति (Net Worth) 1 से 3 करोड़ रूपये

कौन थी तुनिषा शर्मा (Who was Tunisha Sharma)

तुनिषा शर्मा का जन्म 4 जनवरी 2002 को चंडीगढ़ में हुआ. यह एक भारतीय टीवी और फिल्म एक्ट्रेस थीं. इन्होने भारत का वीर पुत्र – महाराणा प्रताप के साथ साल 2015 में चांद कवार के किरदार में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा  तुनिशा चक्रवर्ती अशोक सम्राट में राजकुमारी अहंकार, इंटरनेट वाला लव में आध्या वर्मा और इश्क सुभान अल्लाह में ज़ारा/बबली का दमदार किरदार निभाया था. फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2016 में फितूर से की इसमें इन्होने यंग फिरदौस का किरदार निभाया था. इसके बाद फिल्म “बार बार देखो में” यंग दीया की भूमिका निभाई थी. इन दोनों फिल्मों में इन्होने कैटरीना कैफ का बचपन का रोल प्ले किया था. तुनिषा कहानी 2 और दबंग 3 में भी नज़र आ चुकी है. 24 दिसंबर 2022 को इन्होने एक टीवी सीरियल “अली बाबा- दास्तान ए काबुल” के सेट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. फिर इन्हे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

तुनिषा शर्मा का क्या रिश्ता था शीजान मोहम्मद खान (Tunisha Sharma Boyfriend Sheezan Khan)

जानकारी के मुताबिक तुनिशा शर्मा और उनके को-स्टार शीजान मोहम्मद खान काफी समय से रिलेशनशिप में थे। शीजान भी टीवी एक्टर है और काफी लम्बे समय से टीवी सीरियल में काम कर रहा है। टीवी सीरियल जोधा अकबर शो से अपने टीवी करियर की शुरुआत की। मुंबई के रहने वाले शीजान एक मुस्लिस समुदाय से ताल्लुक रखते है।

तुनिषा शर्मा का करियर (Tunisha Sharma Career)

  • तुनिषा शर्मा ने सोनी टीवी के महाराणा प्रताप के साथ चंद कंवर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. इन्होंने कलर्स टीवी के शो चक्रवर्ती अशोक सम्राट में राजकुमारी अहंकारा का किरदार निभाया था.
  • साल 2016 में तुनिषा ने फिल्म फितूर में यंग फिरदौस के किरदार में बॉलीवुड की फिल्मों में कदम रखा. उसी साल  उन्होंने फिल्म बार बार देखो में यंग दीया और कहानी 2: दुर्गा रानी सिंह में मिनी का किरदार निभाया था.
  • साल 2017 में तुनिषा ने शेर-ए-पंजाब: महाराजा रणजीत सिंह में मेहताब कौर के अभिनय में दिखाई दी. और साल   2018 से 2019 तक, इन्होंने कलर्स टेलीविजन के शो इंटरनेट वाला लव में आराध्या वर्मा की भूमिका निभाई थी.
  • साल 2019 में तुनिषा ज़ी टीवी का शो इश्क सुभान अल्लाह में ज़ारा/बबली के किरदार में दिखाई दी.  और साल 2021 में, उन्हें सब टीवी का सीरियल हीरो-गायब मोड ऑन के सीज़न 2 में ASP Aditi Jamval  का पुलिस का दमदार किरदार में दिखाई दी.
  • साल 2022 में, इन्होंने सोनी सब का सीरियल अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल में एक्टर शीज़ान मोहम्मद खान के साथ मुख्य किरदार में थी. इस शो में इन्होंने शहजादी मरियम का किरदार निभाया था.
  • साल 2021 और 2022 में कई म्यूजिक वीडियो किये है जिनमे सरदारी, प्यार हो जायेगा, नैनों का ये रोना जाए ना, तू बैठे मेरे सामने, हीरिये, और पानी ना समझा शामिल है.

तुनिषा शर्मा की संपत्ति (Tunisha Sharma Net Worth)

तुनिषा शर्मा को कम ही उम्र में एक के बाद एक सीरियल मिल रहे थे. अगर उनकी नेट वर्थ की बात करे तो उनके पास कथित तौर पर 1 मिलियन डॉलर की कुल संपति है. इनकी कमाई का मुख्य जरिया एक्टिंग, मॉडलिंग और ब्रांड एंडोर्समेंट है. टीवी शो में एक एपिसोड के लाखो रूपये चार्ज करती है.

तुनिषा शर्मा केस (Tunisha Sharma Case)

टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा 24 दिसम्बर 2022 को मुंबई में सब टीवी के शो के सेट पर मृत मिली. सिर्फ 20 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. तुनिषा सब टीवी का शो अली बाबा दास्तान-ए-काबुल में मुख्य भूमिका में थी. जानकरी के मुताबिक तुनिषा 24 दिसम्बर शनिवार के दिन सेट पर शूटिंग कर रही थीं और बीच में ब्रेक पर चली गईं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तुनिषा बाथरूम पर मृत पाई गई. बाद में इनके शव को बाथरूम से बरामद किया गया.

इस केस में पुलिस ने तुनिषा के को एक्टर शीजान मोहम्मद खान को गिरफ्तार किया है। तुनिषा की माँ का शीजान पर गंभीर आरोप है कि शीजान और तुनिषा काफी समय से रिलेशनशिप में थे और शादी करने के वादा भी किया था लेकिन शीजान तुनिषा  को धोखा दे रहा था। जिस वह से तुनिषा  काफी दिनों से परेशान चल रही थी और डिप्रेशन में चली गई। तुनिषा की मौत का ज़िम्मेदार शीजान है।

पुलिस ने शीजान को  कस्टडी में ले रखा है और पूछताछ चल रही है। पुलिस ने यह तो पता लगा लिया कि शीजान किसी और के साथ भी रिलेशनशिप में है फ़िलहाल पुलिस उनके नाम का खुलासा नहीं कर रही है।  पुलिस इस मामले की गहराई से जाँच कर रही है।

तुनिषा  के चाचा पवन शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि तुनिषा शीजान से बेपनाह प्यार करती थी लेकिन शीजान ने तुनिषा  को चिट किया। जब से तुनिषा शीजान के साथ रिलेशनशिप में आई तब से बदलाव देखने को मिला। यहाँ तक कि हिजाब  पहनना शुरू कर दिया था।   

तुनीषा की मां ने शीजान मोहम्मद खान पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि शीजान कई लड़कियों के साथ रिलेशन में था। एएनआई से बातचीत में तुनिषा कि माँ  वनीता ने बताया कि शीजान मोहम्मद खान ड्रग लेता था लेकिन कब लेता था यह वह नहीं जानती है। पुलिस इन सभी पहलुओं को जोड़कर अपनी जाँच कर रही है।

तुनिषा शर्मा के सोशल मीडिया अकाउंट (Tunisha Sharma Social Media Accounts)

तुनिषा इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती थी और कंटेंट भी शेयर करती रहती हैं. अपनी मौत से कुछ घंटे पहले ही तुनिषा ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो पोस्ट की और लिखा ” Those who are driven by their Passion Doesn’t stop.” इस फोटो में वे कॉस्ट्यूम में नजर आ रही हैं और उन्होंने हाथ में एक स्क्रिप्ट पकड़ी हुई है. इंस्टाग्राम पर तुनिषा के 1 मिलियन फॉलोअर्स है.

निष्कर्ष– आज के इस लेख में हमने आपको तुनिषा शर्मा का जीवन परिचय (Tunisha Sharma Biography In Hindi) के बारें में बताया. उम्मीद करते है आपको यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी। 

FAQ

Q : तुनिषा शर्मा कौन है?
Ans : टीवी एक्ट्रेस

Q : तुनिषा शर्मा की उम्र कितनी थी?
Ans : 20 साल

Q : तुनिषा शर्मा कहाँ रहती थी?
Ans : मुंबई में

Q : तुनिषा शर्मा का जन्म कब हुआ?
Ans : 4 जनवरी 2002

Q : तुनिषा शर्मा का निधन कब हुआ?
Ans : 24 दिसम्बर 2022

Q : तुनिषा शर्मा की नेट वर्थ कितनी है?
Ans : 1 मिलियन डॉलर

यह भी पढ़े

 

 

Previous articleCBSE 10th, 12th Date Sheet 2023 PDF Released, सीबीएसई 10th 12th एग्जाम 2023 की डेट शीट जारी, यहां से करें डाउनलोड
Next articleहैप्पी न्यू ईयर शायरी हिंदी | Happy New Year 2023 Shayari in Hindi
Founder of Wonder Facts Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here