प्रियंका चाहर चौधरी का जीवन परिचय | Priyanka Chahar Choudhary Biography In Hindi

प्रियंका चाहर चौधरी का जीवन परिचय, बायोग्राफी, कौन है, करियर, जन्म, उम्र, धर्म, शिक्षा, घर, पति, परिवार, बिग बॉस 16, बिग बॉस, संपति, इंस्टाग्राम (Priyanka Chahar Choudhary Biography In Hindi, Biopic, Bio, Wiki, Who Is, Kon Hai, News, Wikipedia, Bigg Boss 16 Contestant, Shows,  Career, Serial, Movies And Tv Shows, song, Age, Birthday, Birth Place, Height, Salary,  Religion, Cast, Dob, Height,  Family, husband name, boyfriend, Father, Parents,  Education Qualification, Net Worth, Monthly Income, Instagram, Twitter, Awards, figure size)

सलमान खान का विवादित टीवी रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 16 में पॉपुलर टीवी सीरियल उडारियां की प्रियंका चाहर चौधरी इन दिनों अपने शानदार गेम की वजह से सुर्खियों में बनी हुई है. उन्हें घर के अंदर और बाहर फैंस का पूरा समर्थन मिल रहा है. प्रियंका कई टीवी सीरियल और म्यूजिक विडियो में नज़र आ चुकी है. जयपुर में जन्मी प्रियंका ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की.

तो आज हम आपको प्रियंका चाहर चौधरी का जीवन परिचय (Priyanka Chahar Choudhary Biography In Hindi) के बारें में विस्तृत जानकारी देने वाले है.

Priyanka Chahar Choudhary Biography In Hindi

प्रियंका चाहर चौधरी का जीवन परिचय (Priyanka Chahar Choudhary Biography In Hindi)

नाम (Name) परी चौधरी
असली नाम प्रियंका चाहर चौधरी
अन्य नाम (Other Name) प्रियंका चौधरी
जन्म तारीख (Date of birth) 13 अगस्त 1996
जन्मदिन (Birthday) 13 अगस्त
जन्म स्थान (Place) जयपुर, राजस्थान
उम्र (Age) 25 साल (2022)
धर्म (Religion) हिन्दू
पेशा  (Profession) एक्ट्रेस
प्रसिद्ध  (famous For) टीवी शो उडारियां में तेजो कौर संधू
शुरुआत (Debut ) टीवी सीरियल – गठबंधन (2018)
हाइट (Priyanka Chahar Choudhary Height) 5 फीट 6 इंच
वजन (Priyanka Chahar Choudhary Weight) 51 किलो
नागरिकता (Nationality) भारतीय
राशि (Zodiac Sign) कुंभ राशि
भाषा (Languages) हिंदी और अंग्रेजी
वर्तमान पता (Address) मुम्बई
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) अवैवाहिक
संपति (Net Worth) 8 से 10 करोड़ रूपये

कौन है प्रियंका चाहर चौधरी (Who is Sumbul Touqeer)

प्रियंका चाहर चौधरी एक भारतीय एक्ट्रेस हैं जिन्होंने मुख्य रूप से हिंदी भाषा की कई टेलीविजन शो में और म्यूजिक विडियो में काम किया है. अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. वर्तमान में बिग बॉस 16 (priyanka bigg boss 16) के घर में कंटेस्टेंट के रूप में दिखाई दे रही है और अपने जबरदस्त गेम से भारत की जनता का दिल जीत रही है. कलर टीवी का पोपुलर सीरियल उडारियां में तेजो कौर संधू से पहचान मिली. राजस्थान के जयपुर की रहने वाली प्रियंका ने साल 2018 में पहला टीवी सीरियल गठबंधन में काम किया. हालाँकि ज्यादा प्रसिद्धि शो उडारियां से मिली. कैंडी ट्विस्ट और पैडिंग लव जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी है.

प्रियंका चाहर चौधरी का जन्म और परिवार (Priyanka Chahar Choudhary Birth and Family)

प्रियंका चाहर चौधरी का जन्म राजस्थान के जयपुर में 13 अगस्त 1996 को हुआ. इनके पिता एक आर्मी ऑफिसर है. और सेना के क्वार्टर में भी पली-बढ़ी, जहाँ वह अपने परिवार के साथ रहती थी. इनका एक भाई और एक बहन है. साल 2022 तक वह 26 साल (priyanka chahar choudhary real age) की है. प्रियंका का असली नाम प्रिया था लेकिन एक ज्योतिषी के कहने पर अपना नाम बदलकर प्रियंका कर लिया. प्रियंका को शुरुआती दिनों में डांसिंग और स्केचिंग का काफी ज्यादा शौक था. प्रियंका ने अपना एजुकेशन करियर जयपुर के केंद्रीय विद्यालय से पूरा किया और फिर सपनों के शहर मुंबई में चली गईं.

प्रियंका चाहर चौधरी का करियर (Priyanka Chahar Choudhary Career)

  • प्रियंका ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. मॉडलिंग के दौरान इन्होने कुछ फैशन कैंपेन के लिए काम किए. और 16 साल की उम्र में पहला प्रोजेक्ट के रूप में म्यूजिक विडियो मिला. वैसे प्रियंका एक डांसर भी है और म्यूजिक विडियो में अपने फ्लॉन्ट मूव्स की वजह से जानी जाती है.
  • प्रियंका कई म्यूजिक विडियो में दिखाई दी चुकी है जिनमे ऑनलाइन (2016), माई बेवफा (2018) और हंजू (2020) शामिल है यह सभी गाने पंजाबी में है.
  • प्रियंका ने साल 2018 में अपनी पहली टीवी सीरियल गठबंधन में एक एक्ट्रेस के तौर पर काम किया. इसमें सेजल पारेख नाम की लडकी का रोल प्ले किया था और यह सीरियल कलर्स टीवी पर प्रसारित होता था.
  • प्रियंका ने टेलीविजन के कई शो किये जिनमे परिणीति और ये है चाहतें जैसे शो शामिल है. लेकिन ज्यादा प्रसिद्धि उन्हें कलर टीवी का शो उडेरियन से मिली. इसमें इन्होने तेजो संधू का दमदार किरदार निभाया था. इस सीरियल के बाद प्रियंका की पहचान घर-घर में बन गई थी.
  • प्रियंका ने टीवी सीरियल के अलावा कई हिंदी फिल्मे भी की है, जिनमे लतीफ टू लादेन (2018), पेंडिंग लव (2018) और ‘कैंडी ट्विस्ट (2019) शामिल है.
  • वह टीवी शो सावधान इंडिया के एक एपिसोडिक में भी नज़र आ चुकी है इसके अलावा साल 2019 में उल्लू ऐप वेब सीरीज 3जी गली गलोच गर्ल्स सीजन 1 में भी काम कर चुकी है.
  • प्रियंका ने दैनिक भास्कर के लिए एक एंकर के रूप में काम किया था जिसके लिए उन्हें 2,000 रूपये मिले थे.
  • प्रियंका को द गर्ल विद द इंडियन एमराल्ड नामक एक जर्मन फिल्म में कास्ट किया गया था.

प्रियंका चाहर चौधरी का बॉयफ्रेंड (Priyanka Chahar Choudhary Boyfriend)

उडारियां फेम प्रियंका चाहर चौधरी और अंकित गुप्ता ने पहले ही अपने रिलेशन को लेकर काफी हंगामा किया था, हालांकि दोनों एक्टर अपनी रियल लाइफ में खुद को सिंगल होने का दावा करते हैं.

प्रियंका चाहर चौधरी की संपत्ति (Priyanka Chahar Choudhary Net Worth)

प्रियंका चाहर की नेट वर्थ की बात करे तो उनके पास कथित तौर पर 5 से 10 करोड़ की कुल संपति है. इनकी कमाई का मुख्य जरिया एक्टिंग, मॉडलिंग और ब्रांड एंडोर्समेंट है. टीवी सीरियल में एक एपिसोड के 1 लाख रूपये फ़ीस के तौर पर चार्ज करती है. जानकारी के अनुसार बिग बॉस सीजन 16 में उन्हें एक एपिसोड के तक़रीबन 5 लाख रूपए दिए जा रहे है.

प्रियंका चाहर चौधरी के सोशल मीडिया अकाउंट (Priyanka Chahar Choudhary Social Media Accounts)

प्रियंका इंस्टाग्राम पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं और डेली कंटेंट शेयर करती रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 1.1M फॉलोअर्स और फेसबुक पर 16 हज़ार फॉलोअर्स हैं वह अपने टीवी शो के शूट के दौरान के कुछ रील पोस्ट करती रहती हैं।

निष्कर्ष– आज के इस लेख में हमने आपको प्रियंका चाहर चौधरी का जीवन परिचय (Priyanka Chahar Choudhary Biography In Hindi) के बारें में बताया.

FAQ

Q : प्रियंका चाहर चौधरी कौन है?
Ans : टीवी एक्ट्रेस और मॉडल

Q : प्रियंका चाहर चौधरी की उम्र कितनी है?
Ans : 25 साल

Q : प्रियंका चाहर चौधरी कहाँ रहती है?
Ans : मुंबई में

Q : प्रियंका चाहर चौधरी का जन्म कब हुआ?
Ans : 13 अगस्त 1996 को

Q : प्रियंका चाहर चौधरी का बॉयफ्रेंड कौन है?  
Ans : कोई नही

Q : प्रियंका चाहर चौधरी की नेट वर्थ कितनी है?
Ans : 5 से 10 करोड़ रूपये

यह भी पढ़े

Founder of Wonder Facts Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here