एमसी स्टेन का जीवन परिचय | MC Stan Biography In Hindi

एमसी स्टेन का जीवन परिचय, बायोग्राफी, कौन है, गाने, रैपर, करियर, जन्म, उम्र, धर्म, शिक्षा, घर, परिवार, बिग बॉस 16, गाने, सोंग, बिग बॉस, संपति (MC Stan Biography In Hindi, biopic, Rapper, Bio, Wiki, Real Name,  Who Is, Kon Hai, News, Anam Shaikh, Wikipedia, Bigg Boss 16 Contestant, Career, Songs, Born,  Age, Birthday, Birth Place, Religion, Dob, Height,  Family, Wife, Girlfriend, Parents,  Education Qualification, Net Worth, monthly income, Instagram)

सलमान खान का विवादास्पद शो बिग बॉस का 16वें सीजन (Bigg Boss 16) का आगाज हो गया है. इस सीजन में कई नई सेलिब्रिटीज को घर में बुलाया गया है. उनमें से कुछ सेलिब्रिटीज को आपने टेलीविजन पर कई बार देखा होगा, जबकि कुछ सेलिब्रिटीज का नाम विवादास्पद कारणों से जरुर सुना होगा. उनमे से एक है देश के मशहूर हिप-हॉप रैपर-सिंगर एमसी स्टेन (Bigg Boss 16 Contestants). एमसी स्टेन ने कम उम्र में और कुछ समय में अपनी मेहनत के बल पर नाम पैसा और शोहरत कमाई. तो आज हम आपको एमसी स्टेन का जीवन परिचय (MC Stan Biography In Hindi) के बारें में विस्तृत जानकारी देने वाले है.

MC Stan Biography In Hindi

एमसी स्टेन का जीवन परिचय (MC Stan Biography In Hindi)

नाम (Name) एमसी स्टेन (MC Stan)
असली नाम (MC Stan Real Name) अल्ताफ शेख
अन्य नाम (Other Name) टुपक (Tupac)
जन्म तारीख (Date of birth) 30 अगस्त 1999
जन्मदिन (Birthday) 30 अगस्त
जन्म स्थान (Place) पुणे, महाराष्ट्र, भारत
उम्र (Age) 23 साल (2022)
धर्म (Religion) इस्लाम
पेशा  (Profession) रैपर और सिंगर
प्रसिद्ध  (famous For) वाटा (गाना) और बिग बॉस 16
हाइट (MC Stan Height) 5 फीट 7 इंच
वजन (MC Stan Weight) 62 किलो
नागरिकता (Nationality) भारतीय
राशि (Zodiac Sign) कुंभ राशि
भाषा (Languages) हिंदी और अंग्रेजी
वर्तमान पता (Address) मुम्बई
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) अवैवाहिक
गर्लफ्रेंड (Girlfriend) अनम शेख
संपति (Net Worth) 50 लाख रूपये

कौन है एमसी स्टेन (Who is MC Stan)

भारत के मशहुर रैपर और हिप-हॉप सिंगर कलाकार एमसी स्टेन (Mc Stan Rapper) जिनका असली नाम अल्ताफ शेख है. पुणे में जन्मे 23 साल (Mc Stan Age) के स्टेन ने पहली बार अपना पहला साल 2018 में रैप सोंग्स ‘वाटा’ रिलीज़ किया जिसके बाद उन्हें काफी ज्यादा  प्रसिद्धि मिली. इस विडियो को अब तक YouTube पर 21 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इनका नाम तब सुर्खियों में आया जब इन्होने एमीवे बंटाई के खिलाफ एक रैप गाना ‘खुआज मत’ गाया, इस विडियो पर तब तक 35 मिलियन से ज्यादा व्यूज है. छोटी उम्र और कम समय में देश के सिंगर और रैपर्स में अपनी जगह बनाई और आज एमसी स्टेन देश का जाना माना चेहरा बन चूका है. बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16 Mc Stan) के मेकर्स ने इस सीज़न को कुछ नया और चटपटा बनाने के लिए रैपर की घर में एंट्री की है.

एमसी स्टेन का जन्म और परिवार (MC Stan Birth and Family)

एमसी स्टेन का असली नाम (Mc Stan Real Name) अल्ताफ शेख है और इनका जन्म पुणे में एक गरीब मुस्लिम परिवार में 30 अगस्त 1999 को हुआ. शुरूआती पढाई पुणे में रहकर की लेकिन पढाई के दौरान ही उन्हें गानों और रैप का शौक था. तो इन्होंने पढाई पर ध्यान न देकर गानों और रैप पर ज्यादा फोकस किया. इनकी इस बात से परिवार वाले और रिश्तेदार वाले ताने मारने लगे. 12 साल की उम्र में कव्वाली गाया करते थे. पैसों के अभाव के चलते कई रातें सड़को पर बितानी पड़ी. लेकिन स्टेन ने हिम्मत नही हारी और अपना करियर गानों और रैप में बनाते हुए एक के बाद एक चुनौतियों को पार करते हुए आज एक सफल सिंगर और रैपर्स  बने है. जो लोग इन्हें ताना मारा करते थे वही लोग आज इनकी तारीफ करते है.

एमसी स्टेन का करियर (MC Stan Career)

  • एमसी स्टेन ने अपने करियर की शुरुआत सिर्फ 12 साल की उम्र में कव्वाली से शुरू की. इसके बाद उन्होंने मशहूर रैपर रफ्तार के साथ स्टेज शेयर किया. एमसी स्टेन को भारत का टुपैक भी कहा जाता है. स्टेन ने हिप-हॉप में अपना नाम बनाने से पहले बी-बॉयिंग और बीट बॉक्सिंग सीखा.
  • एमसी स्टेन ने अपना पहला गाना ‘वाटा’ गाया जिसे साल 2018 में YouTube पर रिलीज़ किया था इस विडियो के बाद उनकी पोपुलारिटी रातोंरात बढ़ गई. अब तक इस विडियो पर 21 मिलियन से ज्यादा व्यूज है.
  • इस गाने के बाद स्टेन की Emiway Bantai और Divine के साथ लड़ाई हुई और सुर्खियों में आए और इन रैपर की वाट लगाने के लिए स्टेन ने ‘खुआज मत’ गाना गया, इस वीडियो को YouTube पर तब तक 35 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. इस गाने के बाद स्टेन कई लोगो के निशाने पर आ गये थे.
  • दिसम्बर 2019 में स्टेन ने YouTube पर एक गाना रिलीज़ किया “ASTAGHFIRULLAH”. इस गाने में उन्होंने अपने जीवन का संघर्ष से लेकर आर्थिक तंगी और बीते हुए कल में हुई गलतियों के बारे में बताया. लोगो द्वारा सुने गए इस गाने से स्टेन के प्रति लोगों का नजरिया थोडा बदल सा गया.
  • स्टेन की किस्मत ‘तड़ीपार’ गाने से बदली जिसे साल 2020 में रिलीज़ किया था. बताया जाता है कि यह गाना उनके लिए मील का पत्थर साबित हुआ. जिसके बाद उन्हें दौलत-शोहरत और नाम मिला.
  • सलमान खान का शो बिग बॉस 16 में एमसी स्टेन (Bigg Boss 16 Mc Stan) की एंट्री हुई है. बिग बॉस 16′ के प्रीमियर पर इन्होने अपनी बातों से सलमान खान का दिल जीत लिया और घर में भी अपने अनोखे स्टाइल से देश की जनता का दिल और विश्वाश दोनों जीत रहे है.
  • कम उम्र में ही स्टेन करोडों रूपये (Mc Stan Worth) कमा रहे है. बिग बॉस 16 में एंट्री के दौरान गले में जो हिंदी (HINDI) लिखा हुआ नेकपीस पहना हुआ था उसकी कीमत 60 से 70 लाख रूपये बताई जाती है. और जूता 80 हज़ार का था.

एमसी स्टेन के गाने (MC Stan Songs)

  • कल है मेरा शो
  • फ़क लव
  • येदे की चादर
  • रिग्रेट
  • माँ बाप
  • इंसानियत
  • खुजा मत
  • जेंडर
  • एक दिन प्यार
  • लोकी
  • खाज्वे विछार
  • अमिन
  • होश मैं आ
  • दिल पे मत ले
  • वाटा
  • तड़ीपार
  • नंबरकारी

एमसी स्टेन का विवाद (MC Stan Controversies)

स्टेन का एक विवाद है जिसे घर में रहकर क्लियर करना चाहते है. वर्तमान में स्टेन अनम शेख नाम की लडकी को डेट कर रहे है. कुछ समय पहले स्टेन तब विवादों में आये थे जब इनकी एक्स गर्लफ्रेंड ऑजमा शेख ने आरोप लगाया था कि स्टेन ने अपने मैनेजर को मुझे पीटने के लिए भेजा, और यह भी बताया कि फेस पर काफी चोटें भी लगी थी.

एमसी स्टेन की गर्लफ्रेंड (MC Stan Girlfriend)

स्टेन ने बिग बॉस में एंट्री के समय बताया था कि उनका घर में आने का मकसद कुछ व्यक्तिगत विवादों को सुलझाना है. स्टेन ने इस बात का भी खुलासा करते हुए कहा है कि उनकी गर्लफ्रेंड (Mc Stan Girlfriend) का नाम अनम शेख (Anam Shaikh) है जिसे वो डेट कर रहे है.

एमसी स्टेन की संपति (MC Stan Net Worth)

गायक और रैपर एमसी स्टेन ने इस बात का खुलासा किया कि वह पिछले कुछ सालों से लाखों रूपये कमा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक एमसी स्टेन की कुल नेट वर्थ (Mc Stan Net Worth) 50 लाख रूपये बताई जाती है. बिग बॉस में एंट्री के टाइम गले में जो नेकपीस पहना था वो 60 से 70 लाख रूपये का था और जूते 80 हज़ार के पहनते थे. सिर्फ 3 से 4 साल में स्टेन ने काफी पैसा कमाया. स्टेन की कमाई का मुख्य जरिया यूट्यूब विडियो और कॉन्सर्ट है. जिससे वह हर महीने लाखों रूपये कमाते है. बिग बॉस के घर में रहने के दौरान भी उन्हें हर दिन के हिसाब से हजारों रूपये का भुगतान किया जायेगा.

एमसी स्टेन के सोशल मीडिया अकाउंट (MC Stan Social Media Accounts)

एमसी स्टेन के YouTube चैनल पर 2.87 मिलियन सब्सक्राइबर, Instagram पर 2 मिलियन फॉलोअर्स और Facebook पर 9.4K फॉलोअर्स है. Instagram पर उन्होंने किसी को फोलो नही किया हुआ.

निष्कर्ष– आज के इस लेख में हमने आपको एमसी स्टेन का जीवन परिचय (MC Stan Biography In Hindi) के बारें में बताया.

FAQ

Q : एमसी स्टेन कौन है?
Ans : भारतीय रैपर और सिंगर

Q : एमसी स्टेन की उम्र कितनी है?
Ans : 23 साल

Q : एमसी स्टेन के कितने गाने हैं?
Ans : 17 गाने से ज्यादा

Q : एमसी स्टेन कहाँ रहता है?
Ans : पुणे में

Q : क्या एमसी स्टेन शादीशुदा है?
Ans : नही

Q : एमसी स्टेन का मैनेजर कौन है?
Ans : सुंबुल तौकीर

Q : एमसी स्टेन की गर्लफ्रेंड का नाम क्या है?
Ans : अनम शेख

Q : एमसी स्टेन की नेट वर्थ कितनी है?
Ans : 50 लाख से ज्यादा

Q : एमसी स्टेन का असली नाम क्या है?
Ans : अल्ताफ शेख

यह भी पढ़े

Founder of Wonder Facts Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here