वैशाली ठक्कर का जीवन परिचय | Vaishali Takkar Biography In Hindi

वैशाली ठक्कर का जीवन परिचय, बायोग्राफी, कौन है, आत्महत्या, निधन, मौत, ये रिश्ता क्या कहलाता है,  करियर, जन्म, उम्र, धर्म, शिक्षा, घर, पति, परिवार, बिग बॉस 16, बिग बॉस, संपति, इंस्टाग्राम (Vaishali Takkar Biography In Hindi, Biopic, Bio, Wiki, Who Is, Kon Hai, News, death, actress, suicide, Wikipedia, sasural simar ka, yeh rishta kya kehlata hai, yrkkh, Career, Serial, Movies And Tv Shows, Age, Birthday, Birth Place, Height, Salary,  Cast, Dob, Height,  Family, boyfriend, Education Qualification, Net Worth, Monthly Income, Instagram, Twitter, Awards, figure size)

Vaishali Takkar News – ये रिश्ता क्या कहलाता है और ससुराल सिमर का टीवी एक्ट्रेस वैशाली सिंह ने अपने इंदौर स्थित निवास स्थान पर 16 अक्टूबर 2022 की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. उनके कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है. इस सुसाइड नोट को पढ़कर ऐसा लग रहा है कि वैशाली का एक्स बॉयफ्रेंड उन्हें परेशान कर रहा था. पुलिस जांच के बाद परेशान करने वालो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई करेगी.

29 साल की उम्र में वैशाली के इस तरह चले जाने से टीवी जगत की हस्तियां और तमाम फैंस सदमे में हैं. उन सभी को यकीन नही हो रहा कि आज वैशाली हमारे बीच नही रही. तो आज हम आपको वैशाली ठक्कर का जीवन परिचय (Vaishali Takkar Biography In Hindi) के बारें में विस्तृत जानकारी देने वाले है.

Vaishali Takkar Biography In Hindi

वैशाली ठक्कर का जीवन परिचय (Vaishali Takkar Biography In Hindi)

नाम (Name) वैशाली ठक्कर
अन्य नाम (Other Name) वैशाली
जन्म तारीख (Date of birth) 15 जुलाई 1993
जन्मदिन (Birthday) 15 जुलाई
जन्म स्थान (Place) उज्जैन, मध्य प्रदेश
मृत्यु की तारीख (Date of Death) 16 अक्टूबर 2022
मृत्यु स्थान (Place Of Death) घर में (इंदौर)
मृत्यु का कारण (Vaishali Takkar Death Cause) आत्महत्या
उम्र (Age) 30 साल (मौत के समय)
धर्म (Religion) हिन्दू
पेशा  (Profession) एक्ट्रेस
प्रसिद्ध  (famous For) ये रिश्ता क्या कहलाता है में संजना का किरदार से
शुरुआत (Debut ) टीवी सीरियल – ये रिश्ता क्या कहलाता है (2015)
आखिरी शो (Last Show) रक्षाबंधन (2022)
हाइट (Vaishali Takkar Height) 5 फीट 3 इंच
वजन (Vaishali Takkar Weight) 55 किलो
नागरिकता (Nationality) भारतीय
राशि (Zodiac Sign) कुंभ राशि
भाषा (Languages) हिंदी और अंग्रेजी
वर्तमान पता (Address) इंदौर
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) अवैवाहिक
संपति (Net Worth) 1 मिलियन डॉलर से 3 मिलियन डॉलर

कौन थी वैशाली ठक्कर (Who was Vaishali Takkar)

इंदौर में जन्मी वैशाली टक्कर एक भारतीय टेलीविजन एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने मुख्य रूप से हिंदी टेलीविजन में कई सीरियल में काम किया. इन्होंने कलर टीवी का शो ससुराल सिमर का (sasural simar ka actress) में अंजलि भारद्वाज, विष या अमृत में नेत्र सिंह राठौर, मनमोहिनी 2 में अनन्या मिश्रा, ये रिश्ता क्या कहलाता है में संजना और सब टीवी शो सुपर सिस्टर्स में शिवानी शर्मा के किरदार के लिए जानी जाती हैं. टीवी सीरियल “ससुराल सिमर का” (Sasural Simar Ka Actress Vaishali Takkar) में अंजलि भारद्वाज नाम का रोल प्ले किया था. इस किरदार के लिए इन्हें “बेस्ट एक्ट्रेस इन निगेटिव रोल” का गोल्डन पेटल अवॉर्ड्स मिला था.

वैशाली ठक्कर का जन्म, परिवार और शिक्षा (Vaishali Takkar Birth, Family and Education)

वैशाली ठक्कर का जन्म मध्य प्रदेश के उज्जैन में 15 जुलाई 1993 को हुआ. इनके पिता का नाम एच. बी. ठक्कर और माँ का नाम अन्नू ठक्कर है. इनका एक छोटा भाई भी है जिनका नाम नीरज ठक्कर है. वैशाली ने शुरूआती पढाई इंदौर के प्राइवेट स्कूल से पूरी की इसके बाद एजुकेशनल मल्टीमीडिया रिसर्च सेंटर में एडमिशन लिया जहां से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में बैचलर की डिग्री प्राप्त की.

वैशाली ने 26 अप्रैल 2021 में सोशल मीडिया के जरिए विडियो शेयर करके बताया था कि उन्होंने सगाई कर ली है और जल्द शादी करने की प्लानिंग कर रही है. वैशाली के मंगेतर का नाम डॉ. अभिनंदन सिंह जो कि एक डेंटल सर्जन है और रहने वाले केन्या के है. 1 महीने बाद ही इनकी सगाई टूट गई और सोशल मीडिया से सगाई का वीडियो भी डिलीट कर दिया.

पिता का नाम (Vaishali Takkar Father) एच. बी. ठक्कर
माता का नाम (Vaishali Takkar Mother) अन्नू ठक्कर
भाई का नाम (Vaishali Takkar  Brother) नीरज ठक्कर
मंगेतर का नाम (Vaishali Takkar Fiancé) डॉ. अभिनंदन सिंह

वैशाली ठक्कर का करियर (Vaishali Takkar Career)

  • वैशाली ने अपने करियर की शुरुआत स्टार प्लस का पॉपुलर टीवी शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” (Vaishali Takkar Role In Yrkkh) से की. इस सीरियल में इन्होंने साल 2015 से 2016 तक काम किया इसके बाद बिंदास चैनल का टीवी शो “ये है आशिकी” में वृंदा के रोल में दिखाई दी.
  • वैशाली ने डेब्यू भले सीरियल “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में (Vaishali Takkar Yrkkh) संजना का किरदार से किया लेकिन पॉपुलैरिटी उन्हें कलर्स टीवी का शो “ससुराल सिमर का” में (Sasural Simar Ka Actress Vaishali Takkar) अंजलि भारद्वाज की भूमिका निभाकर मिली. इसमें इन्होने अगस्त 2016 से दिसंबर 2017 तक काम किया. इस सीरियल में इनका नेगेटिव किरदार था जिसके लिए इन्हें गोल्डन पेटल अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया.
  • वैशाली ने अपने छोटे से करियर में कई टीवी शो किये जिनमे सुपर सिस्टर्स, मनमोहिनी 2, ये है आशिकी, लाल इश्क और विश या अमृत जैसे सीरियल है इसके अलावा दंगल चैनल के सीरियल “रक्षाबंधन” में भी नजर आ चुकी है.
  • वैशाली का आखिरी सीरियल “रक्षाबंधन” था जिसमे इन्होंने कनक शिवराज प्रताप सिंह ठाकुर की भूमिका निभाई. इस सीरियल में इन्होंने 1 साल काम किया.

वैशाली ठक्कर के टीवी शो (Vaishali Takkar TV Shows)

साल टीवी शो
2021 रक्षाबंधन
2019 मनमोहिनी 2
2018 विश या अमृत : सितारा
2018 सुपर सिस्टर्स
2016 ससुराल सिमर का
2016 ये है आशिकी
2015 ये रिश्ता क्या कहलाता है

वैशाली ठक्कर की संपत्ति (Vaishali Takkar Net Worth)

वैशाली ठक्कर की नेट वर्थ की बात करे तो उनके पास कथित तौर पर 1 मिलियन डॉलर से 3 मिलियन डॉलर की कुल संपति है. इनकी कमाई का मुख्य जरिया एक्टिंग, मॉडलिंग और ब्रांड एंडोर्समेंट है. टीवी सीरियल में एक एपिसोड के लाखो रूपये फ़ीस के तौर पर चार्ज करती है. हर महीने सैलरी के तौर पर 2 लाख रूपये मिलते है.

वैशाली ठक्कर सुसाइड (Vaishali Takkar Died)

वैशाली ठक्कर करीब एक साल ने अपने इंदौर स्थित घर में रह रही थी. इन्होंने 16 अक्टूबर 2022 की सुबह अपने कमरे में फांसी लगाकर सुसाइड (Vaishali Takkar Suicide) कर लिया है. 30 साल (Vaishali Thakkar Age) की उम्र में यंग और टैलेंटेड एक्ट्रेस ने इस खुबसूरत दुनिया को अलविदा कह दिया. कमरे से पुलिस को एक लेटर मिला है इसके आधार पर इनका कहना है कि वैशाली अपने पुराने प्रेमी से परेशान थी. फ़िलहाल पुलिस इन सभी की जांच कर रही है. और जांच में सही पाए जाने पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

वैशाली ठक्कर के सोशल मीडिया अकाउंट (Vaishali Takkar Social Media Accounts)

वैशाली इंस्टाग्राम (Vaishali Takkar Instagram) पर एक्टिव रहती हैं और फनी रील शेयर करती रहती हैं. पांच दिन पहले ही इन्होंने एक रील शेयर की है. इंस्टाग्राम पर उनके 6 लाख से ज्यादा  फॉलोअर्स हैं.

निष्कर्ष– आज के इस लेख में हमने आपको वैशाली ठक्कर का जीवन परिचय (Vaishali Takkar Biography In Hindi) के बारें में बताया. उम्मीद करते है आपको यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी।

FAQ

Q : वैशाली ठक्कर कौन है?
Ans : टीवी एक्ट्रेस

Q : वैशाली ठक्कर की उम्र कितनी थी?
Ans : 30 साल

Q : वैशाली ठक्कर कहाँ रहती थी?
Ans : इंदौर में

Q : वैशाली ठक्कर का जन्म कब हुआ?
Ans : 15 जुलाई 1993 को

Q : वैशाली ठक्कर का निधन कब हुआ?
Ans : 16 अक्टूबर 2022

Q : वैशाली ठक्कर की नेट वर्थ कितनी है?
Ans : 1 मिलियन डॉलर से 3 मिलियन डॉलर

Q : वैशाली ठक्कर की मौत कैसे हुई?
Ans : सुसाइड करने की वजह से

Q : वैशाली ठक्कर ने सुसाइड क्यों किया?
Ans : पूर्व प्रेमी से तंग आकर

यह भी पढ़े

Founder of Wonder Facts Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here