नोबोजित नारज़ारी का जीवन परिचय | Nobojit Narzary Biography in Hindi

नोबोजित नारज़ारी का जीवन परिचय, बायोग्राफी, डीआईडी लिल मास्टर्स सीजन 5, डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स , विजेता, डांस रियलिटी शो, आयु, जन्मदिन, घर, परिवार, धर्म, करियर, शिक्षा, संपत्ति,  नेटवर्थ, (Nobojit Narzary Biography In Hindi, DID Li’l Masters 5 Winner, News, Cast,  House, Age, Birthday, Family, Cars, Education, Qualification, Net Worth)

जी टीवी का मशहूर शो डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स का ग्रैंड फिनाले 26 जून 2022 को हुआ था. इस सीजन के विजेता की घोषणा हो गई है. तीन महीने की जबरदस्त डांस में कॉम्पीटिशन के बाद आख़िरकार विजेता ने डीआईडी लिल मास्टर्स सीजन 5 की ट्रॉफी अपने नाम की है. डांस रियलिटी शो “DID Li’l Masters” सीजन 5 का विजेता असम के नोबोजित नारज़ारी है. छोटी सी उम्र में डांस का अद्भुत कारनामा दिखाते हुए लोगो का दिल जीता है. नोबोजित नारज़ारी को जीत की राशी के रूप में 10 लाख रूपये मिले है. तो आज के इस लेख में हम आपको DID Li’l Masters 5  के विनर नोबोजित नारज़ारी का जीवन परिचय (Nobojit Narzary Biography in Hindi) के बारे में पूरी जानकरी देने वाले है.

 DID Li'l Masters 5 Winner

नोबोजित नारज़ारी का जीवन परिचय | Nobojit Narzary Biography in Hindi

नाम (Name) नोबोजित नारज़ारी (Nobojit Narzary)
जन्म तारीख (Date Of Birth) 2013
जन्म स्थान (Place) गोलाघाट, असम, भारत
उम्र (Age) 9 साल
स्कूल (School) प्रणब विद्यापीठ, बोकाजन असम
व्यवसाय  (Business) डांसर
चर्चा (Famous) डीआईडी लिल मास्टर्स सीजन 5 के विजेता (2022)
नागरिकता (Nationality) भारतीय
राशि (Zodiac Sign) मिथुन
धर्म (Religion) हिन्दू

कौन है नोबोजित नारज़ारी | Who is Nobojit Narzary

नोबोजित नारज़ारी भारत के लोकप्रिय डांसर है. उन्हें हिप हॉप, कंटेम्पररी और फ्रीस्टाइल डांस फॉर्म के लिए जाना जाता है. अभी हाल ही में जी टीवी का फेमस शो “डीआईडी लिल मास्टर्स सीजन 5” में अपनी दमदार परफॉरमेंस से दर्शको का दिल जीता है. और इस सीजन के विजेता के रूप में अपनी पहचान बनाई.

नोबोजित असम के रहने वाले है और शुरू से ही उनकी डांस में रूचि थी लेकिन उनके पिताजी को उनका डांस करना अच्छा नही लगता था. नोबोजित का सपना तो इंडियन आर्मी में रहकर देश की सेवा करना है.

डांस में अपनी रूचि को देखते हुए असम के एक डांस क्लास डी-स्पीड डांस अकादमी में एडवांस डांस की ट्रेनिंग ली. वहा रहते हुए नोबोजित ने फ्रीस्टाइल, कंटेम्पररी और हिप हॉप जैसे डांस मूव्स पर फोकस किया.

नोबोजित ने राज्य स्तर के कई डांस कॉम्पीटिशन का हिस्सा रहे. साल 2021 में “काचो दिल से” डांस कॉम्पीटिशन में भाग लिया और टॉप 12 में अपनी जगह बनाई. इसके पश्चात् “बेस्ट ऑफ़ इंडिया” और “डांस वारियर” जैसे डांस कॉम्पीटिशन का भी हिस्सा रहे.

नोबोजित नारज़ारी का जन्म और परिवार (Nobojit Narzary Birth and Family)

नोबोजित नारज़ारी का जन्म असम राज्य के गोलाघाट नाम की जगह पर साल 2013 में हुआ. उनके पिता का नाम उपेन नारज़ारी और माता का नाम अनु नारज़ारी है. नोबोजित अपनी पढाई असम के छोटे से टाउन बोकाजन के प्रणब विद्यापीठ से कर रहे है.

नोबोजित नारज़ारी का परिवार (Nobojit Narzary Family)

पिता का नाम (Father’s Name) उपेन नारज़ारी
माता का नाम (Mother’s Husband ) अनु नारज़ारी

डीआईडी लिल मास्टर्स विनर (DID Li’l Masters 5 Winner)

डीआईडी लिल मास्टर्स विनर नोबोजित नारज़ारी अपनी जीत का क्रेडिट अपनी दीपिका मैम को देते है. 10 लाख रूपये उन्हें प्राइज मनी के तौर पर मिल है। उनसे जब पूछा गया कि जीती गई राशी से तुम क्या करोगे, तो नोबोजित ने कहा कि वो सबसे पहले अपनी दीपिका मैम के लिए डांस क्लास खोलेंगे. दो साल से उन्होंने मेरी डांस की प्रेक्टिस अपने घर पर करवाई थी. इसलिए मैं एक डांस एकडमी खोलना चाहूँगा जिससे वाला के स्थानीय लोग भी डांस की प्रैक्टिस कर सके.

निष्कर्ष :- तो आज के इस लेख में हमने आपको बताया DID Li’l Masters 5  के विनर नोबोजित नारज़ारी का जीवन परिचय (Nobojit Narzary Biography in Hindi)  के बारे में. उम्मीद करते है आपको यह जानकरी पसंद आई होगी.

FAQ

Q : DID Little Master 5 के विजेता कौन है?
Ans : असम के नोबोजित नारज़ारी

Q : DID Little Master 5 के विजेता को कैश प्राइज कितना मिला ?
Ans : 10 लाख रूपये

Q : नोबोजित नारज़ारी कौन है?
Ans : डीआईडी लिटिल मास्टर्स 5 के विजेता

यह भी पढ़े

जितेंद्र कुमार का जीवन परिचय
शैलेश लोढ़ा का जीवन परिचय
कपिल शर्मा का जीवन परिचय

नेहा कक्कड़ का जीवन परिचय

मेरा नाम अशोक जांगिड है. मैं जयपुर राजस्थान में रहता हूँ. मुझे कई सालो का ब्लॉग्गिंग का अनुभव है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here