गुंजन सिन्हा का जीवन परिचय | Gunjan Sinha Biography in Hindi

Rate this post

गुंजन सिन्हा का जीवन परिचय, बायोग्राफी, झलक दिखला जा 10, डांस रिएलिटी शो, विजेता, आयु, जन्मदिन, घर, परिवार, धर्म, करियर, शिक्षा, संपत्ति,  नेटवर्थ, (Gunjan Sinha Biography In Hindi, Jhalak Dikhhla Jaa 10 Winner, News, Cast,  House, Age, Birthday, Family, Cars, Education, Qualification, Net Worth)

Jhalak Dikhhla Jaa winner 2022 – कलर टीवी का मशहूर शो झलक दिखला जा 10 का ग्रैंड फिनाले 27 नवम्बर 2022 को हुआ था. गुंजन सिन्हा ने ‘झलक दिखला जा 10’ के विजेता का खिताब जीतने के लिए रुबीना दिलाइक और फैसल शेख उर्फ ​​​​मिस्टर फैसू को डांस में हराया है. गुंजन ने ट्रॉफी और 20 लाख रुपये की पुरस्कार राशि जीती है. गुंजन सिन्हा, डांसिंग पार्टनर तेजस वर्मा और कोरियोग्राफर सागर बोरा के साथ पूरे सीजन में प्रशंसक रहे हैं. जज माधुरी दीक्षित नेने, करण जौहर और नोरा फतेही ने झलक दिखला जा 10 के विजेता की घोषणा की है. इस लेख में हम आपको Jhalak Dikhhla Jaa 10 के विनर गुंजन सिन्हा का जीवन परिचय (Gunjan Sinha Biography in Hindi) के बारे में पूरी जानकरी देने वाले है.

who is jhalak dikhhla jaa 10  

गुंजन सिन्हा का जीवन परिचय (Gunjan Sinha Biography in Hindi)

नाम (Name) गुंजन सिन्हा (Gunjan Sinha)
जन्म तारीख (Date Of Birth) 8 मई 2014
जन्म स्थान (Place) गुवाहाटी, असम, भारत
उम्र (Age) 8 साल
शिक्षा (Education Qualification) स्कूल
व्यवसाय  (Business) डांसर
चर्चा (Famous) झलक दिखला जा 10 की विजेता (2022)
नागरिकता (Nationality) भारतीय
राशि (Zodiac Sign) मिथुन
भाषा (Languages) हिंदी, असमिया
धर्म (Religion) हिन्दू

कौन है गुंजन सिन्हा (Who is Gunjan Sinha)

गुंजन का जन्म असम के गुवाहाटी में 8 मई 2014 को एक पुलिस परिवार में हुआ. इनके पिता रणधीर सिन्हा जो की असम पुलिस में अधिकारी है और माँ हिमाद्री सिन्हा हाउस मेकर है. गुंजन सिर्फ 8 साल की है और वर्तमान समय में स्कूल पर पढाई का रही है. पढाई के साथ साथ डांस भी करती है.

गुंजन ने टेलीविजन पर अपने करियर की शुरुआत एक रियलिटी शो डांस दीवाने सीजन 3 से की थी. इसमें वह कोरियोग्राफर सागर बोरा के साथ दिखाई दी थीं और उस सीजन की पहली रनर-अप रही थीं. साल 2021 में रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 14 में गेस्ट के रूप में भी दिखाई दीं. साल 2022 में कलर टीवी का गेम शो खतरा खतरा के एक एपिसोड में भी दिखाई दी थी.

आज कौन सा दिन है? आज का सोने चांदी भाव रेट

साल 2022 में गुंजन ने झलक दिखला जा सीजन 10 में कोरियोग्राफर तेजस वर्मा के साथ एक कंटेस्टेंट के रूप में हिस्सा लिया था, जो सितंबर 2022 में कलर्स टीवी पर टेलीकास्ट हुआ था. वह इस शो की सबसे कम उम्र की कंटेस्टेंट हैं. उन्होंने 2022 में काली शर्ट वालेया और परवाह नाम के दो म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है इसके अलावा रणवीर सिंह के गेम शो ‘द बिग पिक्चर’ में भी नज़र आई थी.    

गुंजन सिन्हा का परिवार (Gunjan Sinha Family)

पिता का नाम (Father’s Name) रणधीर सिन्हा
माता का नाम (Mother’s Husband ) हिमाद्री सिन्हा

झलक दिखला जा 10 विनर (Jhalak Dikhhla Jaa 10 Winner 2022)

गुंजन सिन्हा को झलक दिखला जा 10 की विजेता घोषित किया गया. इस शो में एक्ट्रेस रुबीना दिलैक और फैसल शेख उर्फ ​​मिस्टर फैसू के साथ टॉप तीन फाइनलिस्ट निशांत भट, गशमीर महाजनी और श्रीति झा भी थी. लेकिन इस लिस्ट में से गनशमीर, श्रीति और निशांत एलिमिनेट हो गए. अब विनर की रेस में रुबीना, फैसल और गुंजन थी. आठ साल की गुंजन ने अपने साथी तेजस वर्मा और कोरियोग्राफर सागर बोरा के साथ विजेता की ट्रॉफी जीती बल्कि 20 लाख रूपये का नकद पुरस्कार भी मिला.

इस शो में गुंजन ने अपने फेशियल एक्सप्रेशंस और सिग्नेचर स्टेप्स से पहचान बनाई. गुंजन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि झलक दिखला जा 10 का सफ़र काफी रोमांचक रहा है. मैं खूबसूरत यादे लेकर जा रही हूँ. और मैं अपने साथी तेजस वर्मा और कोरियोग्राफर सागर बोरा को दिल से धन्यवाद देती हूं, जो प्रेरणा और शक्ति के स्रोत रहे हैं, जबकि मैंने दिल खोलकर डांस किया। माधुरी दीक्षित नेने, करण जौहर और नोरा फतेही को जज करने के लिए बहुत प्यार, जिन्होंने मुझे सीजन के विभिन्न चरणों में अपने डांस गेम को बेहतर बनाने के लिए हमेशा आवश्यक मार्गदर्शन दिया.

निष्कर्ष :- तो आज के इस लेख में हमने आपको Jhalak Dikhhla Jaa 10 के विनर गुंजन सिन्हा का जीवन परिचय (Gunjan Sinha Biography in Hindi)  के बारे में. उम्मीद करते है आपको यह जानकरी पसंद आई होगी.  

FAQ

Q : Jhalak Dikhhla Jaa 10 2022  के विजेता कौन है?
Ans : असम की गुंजन सिन्हा

Q : Jhalak Dikhhla Jaa 10 2022  की विजेता को कैश प्राइज कितना मिला ?
Ans : 20 लाख रूपये

Q : गुंजन सिन्हा कौन है?
Ans : झलक दिखला जा 10 2022 विनर की विजेता

 

 

Previous articleभारत में गणतंत्र दिवस क्यों मनाया जाता है व निबंध, कविता | Why We Celebrate Republic Day in Hindi
Next articleजाकिर नाइक का जीवन परिचय | Zakir Naik Biography In Hindi
Founder of Wonder Facts Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here