2022 में आने वाली फिल्म के नाम की सूची | 2022 Upcoming Bollywood movies List Release List

साल 2022 में कौन सी फिल्म चल रही है, लिस्ट सूची, List of Upcoming Bollywood Movies in with Release Date In हिंदी, Kaunsi Filmain Chal Rahi Hai

नया साल 2022 नई खुशियां और नई सौगात लेकर आया है, इस साल कई नई नई चीजें हमें और आपको देखने को मिलेगी. हर वर्ष की भाती इस वर्ष भी बॉलीवुड के लिए अहम साल साबित होने वाला है क्यों कि 2022 में बॉलीवुड की कई नई मूवी देखने को मिलेगी. इन फिल्मों में कोई स्टोरी तो इतनी धमाकेदार होगी कि आप उस फिल्म को देखे बिना नही रह पाओगे. इसमें आपको एक्शन फिल्में, रोमांस फिल्में, थ्रिलर फिल्में, कॉमेडी फिल्में, क्राइम फिल्में, ड्रामा फिल्में, फैंटेसी फिल्में, देखने को मिलेगी. इस लेख में हम आपको 2022 में कौन सी फिल्में आने वाली हैं इस सभी नई फिल्मों से जुड़ी जानकारी प्रदान करने वाले हैं और 2022 में कौन सी मूवी कब और कहां रिलीज होने वाली है. आज का समय पूरा डिजिटल हो गया हो जैसे ही कोई मूवी रिलीज़ होने वाली होती है सबसे पहले दर्शक गूगल पर 2022 में आने वाली फिल्म के बारे में सर्च करते है. कौनसी फिल्म चल रही है, नई फिल्मो के नाम, नई हिंदी मूवी लिस्ट और कौनसी फिल्मे लगी है. तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको Bollywood Movie List 2022 in Hindi के बारे में बताने जा रहे है.

2022 में आने वाली फिल्म के नाम की सूची

Table of Contents

2022 में रिलीज होने वाली मूवी

2022 की फ़िल्में रिलीज डेट
आरआरआर 07 जनवरी
राधे श्याम 14 जनवरी
पृथ्वीराज 21 जनवरी
अटैक 26 जनवरी
बधाई दो 04 फरवरी
लूप लपेटा 04 फरवरी
शाबाश मिथु 04 फरवरी
गहराइयाँ 11 फरवरी
मेजर 11 फरवरी
मेरे देश की धरती 11 फरवरी
गंगूबाई काठियावाड़ी 25 फरवरी
विक्रांत रोना 24 फरवरी
जयेशभाई जोरदार 25 फरवरी
बच्चन पांडे 04 मार्च
शमशेर 18 मार्च
भूल भुलैया 2 25 मार्च
अनेक 31 मार्च
राकेट्री:द नम्बी इफ़ेक्ट 01 अप्रैल
धाकड़ 08 अप्रैल
लाल सिंह चड्ढा 14 अप्रैल
केजीएफ चैप्टर 2 14 अप्रैल
हेरोपंती 2 29 अप्रैल
रनवे 34 29 अप्रैल
राकेट गेंग 06 मई
मिशन मजनू 13 मई
श्रीमती चटर्जी बनाम नॉर्वे 20 मई
मैदान 03-जून
गोविंदा नाम मेरा 10 जून
डॉक्टर जी 17 जून
नो मीन्स नो 17 जून
जुग जुग जीयो 24 जून
एक विलन रिटर्न 08 जुलाई
फ़ोन भूत 15 जुलाई
सर्कस 15 जुलाई
थैंक गॉड 29 जुलाई
आदिपुरुष 11 अगस्त
रक्षा बंधन 11 अगस्त
लीगेर 25 अगस्त
ब्रह्मास्त्र 09 सितंबर
विक्रम वेधा रीमेक 30 सितंबर
तेजस 05 अक्टूबर
मिस्टर एंड मिसिस माही 07 अक्टूबर
राम सेतु 24 अक्टूबर
शहज़ादा 04 नवंबर
योधा 11 नवंबर
भेड़िया 25 नवंबर
पिप्पा 09 दिसंबर
अवतार 2 16 दिसंबर
द गुड महाराजा 17 दिसंबर
गनपत 23 दिसंबर
मेरी क्रिसमस 25 दिसंबर

2022 में आने वाली बॉलीवुड फिल्मों की सूची, रिलीज की डेट, एक्टर, ट्रेलर और बहुत कुछ के साथ ताकि आपके पास टिकट बुक करने या अपने स्ट्रीमिंग ऐप्स लोड करने से पहले एक ही स्थान पर जानने के लिए आवश्यक सब कुछ हो। पता करें कि कौन सी फिल्में सिनेमाघरों में लग रही हैं, और कौन सी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है, चाहे वह Netflix, Amazon Prime Video, और Disney+ Hotstar हो।

जाने जनवरी 2022 में आने वाली फ़िल्में

आरआरआर – RRR (राइज़ रौर रिवोल्ट)

कास्ट – जूनियर एनआरटी, राम चरण, आलिया भट्ट,अजय देवगन, श्रेया सरन
स्टोरी – इस फिल्म की कहानी दो महान  क्रांतिकारी कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम के जीवन पर आधारित है. इन दोनों ने कैसे 1920 में ब्रिटिश के खिलाफ लड़ाई की और कैसे जीत हासिल की. इस फिल्म के डायरेक्टर एस. एस. राजामौली है, म्यूजिक दिया है एम्.एम्. कीरावानी, इस फिल्म का बजट 400 करोड़ रूपये है.

राधे श्याम (Radhe Shyam) 

कास्ट – प्रभास, पूजा हेगड़े, भाग्यश्री, कृष्णम राजू,  सचिन खेडेकर, प्रियदर्शी पुलिकोंडा, मुरली शर्मा, कुणाल रॉय कपूर, साशा चेट्री
स्टोरी – यह फिल्म एक रोमांटिक फिल्म है. इस फिल्म में प्रभास जो कि विक्रमादित्य की भूमिका निभाएंगे और पूजा हेगड़े प्रेरणा के किरदार में होगी. प्रभास और पूजा की भरपूर रोमांस इस फिल्म में देखने को मिलेगा. इस फिल्म के डायरेक्टर राधा कृष्णा कुमार है, स्टोरी लिखी है राधा कृष्णा कुमार, इस फिल्म का बजट 350 करोड़ रूपये है.  यह फिल्म 30 जुलाई 2021 को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना के चलते इसकी रिलीज डेट बदलकर 14 जनवरी 2022 कर दी गई है.

पृथ्वीराज (Prithviraj) 

कास्ट – अक्षय कुमार, मानुषी चिल्लर, संजय दत्त, सोनू सूद, आशुतोष राणा, मानव विज, शकशी तंवर, ललित तिवारी, अजोय चक्रबर्ती
स्टोरी – यह फिल्म चाहमान वंश के राजपूत शासक पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। इसमें अक्षय कुमार को पृथ्वीराज चौहान के रूप में दिखाया गया है, और मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने संयोगिता का किरदार निभाकर बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुवात की है। यह फिल्म चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित और यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित है।

अटैक (Attack)

कास्ट – जॉन अब्राहम, जैकलिन फर्नांडीस, राकुल प्रीत सिंह, रत्न पाठक शाह, प्रकाश राज
स्टोरी – यह फिल्म एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो सच्ची घटना पर आधारित है इस फिल्म की कहानी कमांडो द्वारा किये गए एक रेस्क्यू ऑपरेशन पर आधारित है. इस फिल्म का निर्देशन और लेखन लक्ष्य राज आनंद ने किया है। यह फिल्म जयंतीलाल गडा, जॉन अब्राहम और अजय कपूर द्वारा द्वारा निर्मित है। यह फिल्म 14 अगस्त 2020 को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन शूटिंग की देरी की वजह से इस फिल्म को 28 जनवरी 2022 को रिलीज किया जायेगा.

जाने फ़रवरी 2022 में आने वाली फ़िल्में

बधाई दो (Badhaai Do)

कास्ट – राजकुमार राव, भूमि पेडनेकर, रेखा, शीबा चड्ढा, अंकुर राठी, नेहा धूपिया
स्टोरी  – यह फिल्म एक पारिवारिक ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में राजकुमार राव एक पुलिस वाले के किरदार में होंगे और  भूमि पेडनेकर एक पीटी अध्यापक की भूमिका में होगी. इस फिल्म का निर्देशन हर्षवर्धन कुलकर्णी ने किया है। यह फिल्म जंगली पिक्चर द्वारा द्वारा निर्मित है।

लूप लपेटा (Looop Lapeta)

कास्ट – तापसी पन्नू, ताहिर राज भसीन, श्रेया धनवंतरी
स्टोरी  – यह फिल्म जर्मन की बनी फिल्म रन लोला रन पर आधारित हिंदी रीमेक फिल्म है. इस फिल्म में तापसी पन्नू और ताहिर राज भसीन मुख्य किरदार में हैं। यह फिल्म 4 फरवरी 2022 को नेटफ्लिक्स पर देखने को मिलेगी.

शाबाश मिथु (Shabaash Mithu)

कास्ट – तापसी पन्नू, विजय राज़
स्टोरी  – इस फिल्म की कहानी भारतीय क्रिकेटर मिताली राज के जीवन पर आधारित है. इस फ़िल्म में मिताली के जीवन के संघर्ष के बारे में बताया गया है. मिताली राज का किरदार तापसी पन्नू निभाएगी. यह फिल्म 4 फरवरी 2022 को रिलीज होगी।

गहराईयाँ (Gehraiyaan)

कास्ट – दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे, धैर्य करवा, नसीरुद्दीन शाह, रजत कपूर
स्टोरी – यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और सिद्धांत चतुर्वेदी का रोमांस दिखाया गया है. इस फिल्म का निर्देशन शकुन बत्रा ने किया है और यह फिल्म धर्मा प्रोडक्शंस, वायकॉम18 स्टूडियोज और जौसका फिल्म्स द्वारा निर्मित है।

मेजर (Major)

कास्ट – अदीवी सेष, सोभिता धुलिपला, सई मांजरेकर, प्रकाश राज, रेवती, मुरली शर्मा
स्टोरी – यह फिल्म 2008 के मुंबई हमलों में शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के जीवन पर आधारित है। इसमें अदीवी सेष मेजर संदीप के किरदार में होंगे.

मेरे देश की धरती (Mere Desh Ki Dharti)

कास्ट – दिव्येंदु शर्मा, अनंत विधात, समीर झुमकी, अनुप्रिया गोयनका, इनामुलहाक
स्टोरी – यह फिल्म देश भक्ति और पारिवारिक नाटक पर आधारित है. यह फिल्म 2 इंजीनियरों के जीवन के आस पास घूमती फिल्म है। यह फिल्म भारत के किसानो की वास्तविकताओं को भी दर्शाती है.

गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi)

कास्ट – अलिया भट्ट, शांतनु महेश्वरी, विजय राज़, इंदिरा तिवारी, सीमा पाहवा, वरुण कपूर, जिम सर्भ
स्टोरी – यह फिल्म मुंबई माफिया क़्वीन गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर आधारित है. गंगूबाई काठियावाड़ी सेक्‍सवर्करों  के हित में काम किया करती थी, उनके कोठे पर बिना उनकी मर्ज़ी से मुंबई अंडरवर्ल्‍ड का बड़े से बड़ा गैंगस्टर भी जाने से घबराता था. गंगूबाई काठियावाड़ी  के किरदार अलिया भट्ट निभाएगी. इस फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया है और यह फिल्म जयंतीलाल गड़ा संजय लीला भंसाली द्वारा निर्मित है।

विक्रांत रोना (Vikrant Rona)

कास्ट – संदीप, निरुप भंडारी, नीता अशोक, रविशंकर गौड़ा, जैकलीन फर्नांडीज
स्टोरी – यह फिल्म एक्शन-एडवेंचर थ्रिलर फिल्म है, जिसका निर्देशन अनूप भंडारी ने किया

जयेशभाई जोरदार (Jayeshbhai Jordaar)

कास्ट – रणवीर सिंह, शालिनी पांडे, बोमन ईरानी, रत्ना पाठक शाह, दीक्षा जोशी, रागी जानी
स्टोरी – यह फिल्म एक कॉमेडी फिल्म है, इस फिल्म में रणवीर सिंह एक गुजराती व्यक्ति का किरदार में होंगे, इस फिल्म में तमिल व तेलुगु अभिनेत्री शालिनी पांडे भो होगी. यह फिल्म दिव्यांग ठक्कर द्वारा लिखित और निर्देशित है और यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित है।

जाने मार्च 2022 में आने वाली फ़िल्में

बच्चन पांडे (Bachchan Pandey)

कास्ट – अक्षय कुमार, कृति सनोन, जैकलीन फर्नांडीज, अरशद वारसी, पंकज त्रिपाठी, प्रतीक बब्बर, अभिमन्यु सिंह, स्नेहल दाब्बी, सहर्ष कुमार शुक्ला
स्टोरी – यह फिल्म एक्शन कॉमेडी फिल्म है, इस फिल्म में खिलाडी अक्षय कुमार का जबरदस्त लुक देखने को मिलेगा. अक्षय के साथ साथ जैकलीन फर्नांडीज और कृति सैनन मुख्य किरदार में हैं।यह फिल्म फरहाद सामजी द्वारा निर्देशित है और साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित है।

 शमशेर (Shamshera)

कास्ट – रणबीर कपूर, संजय दत्त, वाणी कपूर, आशुतोष राणा, सौरभ शुक्ला रोनित रॉय
स्टोरी – यह फिल्म पीरियड एक्शन ड्रामा है, इस फिल्म में रणबीर कपूर के साथ-साथ संजय दत्त, वाणी कपूर भी मुख्य किरदार में हैं। यह फिल्म करण मल्होत्रा द्वारा निर्देशित है और यश राज फिल्म्स  द्वारा निर्मित है।

भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2)

कास्ट – कार्तिक आर्यन, तब्बू, कियारा आडवाणी, राजपाल यादव, अमर उपाध्याय, संजय मिश्रा, मिलिंद गुनाजी, राजेश शर्मा
स्टोरी – यह फिल्म एक कॉमेडी हॉरर फिल्म है, यह फिल्म 2007 में लगी हॉरर कॉमेडी गिल्म भूल भुलैया सीक्वल है। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ तब्बू, कियारा आडवाणी और राजपाल यादव भी अहम किरदार में होंगे. यह फिल्म अनीस बज्मी द्वारा निर्देशित है और भूषण कुमार द्वारा निर्मित है।

अनेक (Anek)

कास्ट – आयुष्मान खुराना
स्टोरी – यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना मुख्य भूमिका में होंगे हैं, यह फिल्म अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित है और भूषण कुमार द्वारा निर्मित है।

जाने अप्रैल 2022 में आने वाली फ़िल्में

राकेट्री:द नम्बी इफ़ेक्ट (Rocketry: The Nambi Effect)

कास्ट – आर. माधवन, सिमरन, राजित कपूर, रवि राघवेन्द्र, मिशा घोषाल
स्टोरी – यह फिल्म भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के एक पूर्व साइंटिस्ट नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित एक ड्रामा फिल्म है, इस फिल्म में आर. माधवन अहम किरदार में होंगे. इस फिल्म का निर्देशन और निर्माण आर. माधवन है. यह फिल्म 1 अप्रैल 2022 को रिलीज़ होगी.

धाकड़ (Dhaakad)

कास्ट – कंगना रनौत, अर्जुन रामपाल, दिव्या दत्ता, शारिब हाशमी
स्टोरी – यह एक ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में कंगना रनौत, अर्जुन रामपाल, मुख्य भूमिका में होंगे, यह फिल्म रजनीश घई द्वारा निर्देशित है।

लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)

कास्ट – आमिर खान, करीना कपूर, नागा चैतन्य, मोना सिंह
स्टोरी – यह फिल्म एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, यह फिल्म टॉम हैंक्‍स की ‘फॉरेस्‍ट गंप’ की रीमेक है. इस फिल्म में आमिर खान ने  लाल सिंह चड्ढा के किरदार में होंगे और उनके साथ करीना कपूर भी मुख्य भूमिका में होंगे, यह फिल्म अद्वैत चन्दन द्वारा निर्देशित है और आमिर खान द्वारा निर्मित है।

केजीएफ चैप्टर 2 (K.G.F: Chapter 2)

कास्ट – यश, संजय दत्त, श्रीनिधि शेट्टी, रवीना टंडन, प्रकाश राज, अनंत नाग, अच्युत अविनाश, राव रमेश
स्टोरी – केजीएफ चैप्टर 1 मूवी में यश यानि रॉकी अपनी माँ को मरते समय ये वचन देता है कि गरीबी से वो नही मरेगा उसका ये वादा केजीएफ चैप्टर 2 भी जारी रहेगा. लेकिन इसमें मज़ेदार बात ये है कि विलेन के रोल में संजय दत्त नज़र आने वाले है, जो देखना काफी मज़ेदार होगा. संजय दत्त और यश की धमाकेदार एक्शन सीन देखने को मिलने वाला है.

हीरोपंती 2 (Heropanti 2)

कास्ट – टाइगर श्रॉफ, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, तारा सुतारिया
स्टोरी – यह फिल्म एक रोमांटिक एक्शन फिल्म है,इस फिल्म का पहला पार्ट साल 2014 में आया था. इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और तारा सुतारिया अहम किरदार में होंगे.

रनवे 34 (Runway 34)

कास्ट – अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, रकुल प्रीत सिंह, अंगिरा धर, बोमन ईरानी, अजय नगर, आकांक्षा सिंह
स्टोरी – यह फिल्म एक ड्रामा थ्रिलर फिल्म है, इस फिल्म में अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, रकुल प्रीत अहम किरदार में होंगे. यह फिल्म अजय देवगन द्वारा निर्देशित और निर्मित है। यह फिल्म 29 अप्रैल 2022 को रिलीज़ होगी.

जाने मई 2022 में आने वाली फ़िल्में

राकेट गेंग (Rocket Gang)

कास्ट – आदित्य सील, निकिता दत्ता
स्टोरी – रॉकेट गैंग एक बॉलीवुड फिल्म है, जिसका निर्देशन कोरियोग्राफर बॉस्को मार्टिस ने किया है। इसमें आदित्य सील और निकिता दत्ता हैं। फिल्म का निर्माण जी स्टूडियोज ने किया है।

मिशन मजनू (Mission Majnu)

कास्ट – सिद्धार्थ मल्होत्रा, रश्मिका मंदाना, मोहसिन खान, परमीत सेठी, शारिब हाशमी, जाकिर हुसैन, कुमुद मिश्रा, अर्जन बाजवा
स्टोरी – यह एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है, इस फिल्म 1970 के दशक की कुछ सच्ची घटनाओं से प्रेरित है इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा एक रॉ एजेंट बने है जो पाकिस्तान में जाकर जासूसी करते है. यह फिल्म पूरी तरह से पाकिस्तान की सर ज़मी पर आधारित है. यह फिल्म शांतनु बागची द्वारा निर्देशित है और रॉनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित है। यह फिल्म 13 मई 2022 को रिलीज़ होगी.

श्रीमती चटर्जी बनाम नॉर्वे (Mrs Chatterjee Vs Norway)

कास्ट – रानी मुखर्जी
स्टोरी – यह मूवी भारतीय दंपति की वास्तविक कहानी पर आधारित है, जिनके बच्चों को नॉर्वे की कल्याण सेवाओं ने उनसे दूर कर दिया था। इस फिल्म में रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी।

जाने जून 2022 में आने वाली फ़िल्में

मैदान (Maidaan)

कास्ट – अजय देवगन, आर्यन भौमिकी, प्रियामणि, रुद्रनिल घोष
स्टोरी – यह फिल्म स्वर्ण युग पर आधारित खेल फिल्म है और इसमें अजय देवगन ने फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभाते दिखाई देंगे.  यह फिल्म पूरी तरह से फुटबॉल खेल पर आधारित होगी.

गोविंदा नाम मेरा (Govinda Naam Mera)

कास्ट – दीपेन्द्र सिंह, विक्की कौशल, कियारा आडवाणी, भूमि पेडनेकर
स्टोरी – यह एक कॉमेडी फिल्म है यह फिल्म पति, पत्नी, और वो कहानी के समान प्रतीत होती है, जहां भूमि पेडनेकर पत्नी हैं और कियारा आडवाणी प्रेमिका हैं, और विक्की दोनों के बीच करतब दिखाते हैं.

डॉक्टर जी (Doctor G)

कास्ट – आयुष्मान खुराना, रकुल प्रीत सिंह, शेफाली शाह, शीबा चड्ढा
स्टोरी – यह फिल्म एक सामाजिक ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और रकुल प्रीत सिंह मुख्य भूमिकाओं में है. यह 17 जून 2022 को रिलीज होने वाली है.

नो मीन्स नो (No Means No)

कास्ट – ध्रुव वर्मा, नतालिया बक, गुलशन ग्रोवर
स्टोरी – यह एक इंडो-पोलिश रोमांटिक थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म में ध्रुव वर्मा और नतालिया बक मुख्य भूमिकाओं में है. यह 17 जून 2022 को रिलीज होने वाली है.

जुग जुग जीयो (Jug Jugg Jeeyo)

कास्ट – अनिल कपूर, नीतू कपूर, वरुण धवन, कियारा आडवाणी, मनीष पॉल, वरुण सूद
स्टोरी – यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में अनिल कपूर, नीतू कपूर, वरुण धवन, कियारा आडवाणी मुख्य भूमिकाओं में नज़र आने वाले है. यह 24 जून 2022 को रिलीज होने वाली है.

जाने जुलाई 2022 में आने वाली फ़िल्में

एक विलेन 2 (Ek Villain 2)

कास्ट – जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पटानी, तारा सुतारिया, शानू कुमार, दीपांशु तितोरिया
स्टोरी – यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, इस फिल्म का पहला पार्ट साल 2014 में एक विलन नाम से आया था. इस फिल्म में जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पटानी और तारा सुतारिया अहम किरदार में होंगे. यह 08 जुलाई 2022 को रिलीज होने वाली है.

फ़ोन भूत (Phone Bhoot)

कास्ट – कटरीना कैफ, सिद्धांत चतुर्वेदी, जैकी श्रॉफ, ईशान खट्टर
स्टोरी – यह एक कॉमेडी हॉरर फिल्म है, इस फिल्म में कटरीना कैफ, सिद्धांत चतुर्वेदी, जैकी श्रॉफ और ईशान खट्टर अहम किरदार में होंगे. यह 15 जुलाई 2022 को रिलीज होने वाली है.

सर्कस (Cirkus)

कास्ट – रणवीर सिंह, पूजा हेगड़े, जैकलीन फर्नांडीज, वरुण शर्मा, सिद्धार्थ जाधव, जॉनी लीवर, संजय मिश्रा, व्रजेश हीरजी, विजय पाटकरी, सुलभा आर्य, मुकेश तिवारी
स्टोरी – यह एक कॉमेडी फिल्म है, इस फिल्म में रणवीर सिंह, पूजा हेगड़े और जैकलीन फर्नांडीज अहम किरदार में होंगे. यह फिल्म रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित है और भूषण कुमार द्वारा निर्मित है। यह 15 जुलाई 2022 को रिलीज होने वाली है.

थैंक गॉड (Thank God)

कास्ट – अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रकुल प्रीत सिंह
स्टोरी – यह कॉमेडी फिल्म है, जिसे टी-सीरीज द्वारा निर्मित है और इंद्रा कुमार द्वारा निर्देशित किया गया है। इस फिल्म में अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और रकुल प्रीत सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म 29 जुलाई 2022 को रिलीज होने वाली है।

जाने अगस्त 2022 में आने वाली फ़िल्में

आदिपुरुष (Adipurush)

कास्ट – प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन, सनी सिंह, देवदत्त सिंह
स्टोरी – यह एक बड़े बजट की हिंदू पौराणिक कथाओं पर आधारित फिल्म है. इस फिल्म में प्रभाष राम जी , कृति सेनन सीता माता और सैफ अली खान लंकेश के किरदार में नज़र आएंगे. यह फिल्म तेलुगु और हिंदी भाषाओँ में रिलीज़ होगी.इस फिल्म का बजट 500 करोड़ रूपये है और यह फिल्म 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने वाली है।

रक्षा बंधन (Raksha Bandhan)

कास्ट – अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर, सहेजमीन कौर, दीपिका खन्ना
स्टोरी – अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर एक बार फिर से साथ दिखने वाले है, ये दोनों भाई बहन के किरदार में नज़र आने वाले है. इस फिल्म की कहानी रक्षा बंधन पर आधारित है. और यह फिल्म 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने वाली है।

लीगेर (Liger )

कास्ट – विजय देवरकोंडा, अनन्या पांडे, राम्या कृष्ण, प्रदीप राजपूत, रोनित रॉय
स्टोरी – यह एक स्पोर्ट्स एक्शन फिल्म है, जिसे करण जोहर द्वारा निर्मित है और पुरी जगंनाध द्वारा निर्देशित किया गया है। इस फिल्म में विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे मुख्य भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म 25 अगस्त 2022  को रिलीज होने वाली है।

जाने सितम्बर 2022 में आने वाली फ़िल्में

ब्रह्मास्त्र (Brahmāstra)

कास्ट – अमिताभ बच्चन ,रणबीर कपूर ,आलिया भट्ट, मौनी रॉय, नागार्जुन अक्किनेनी, डिंपल कपाड़िया, शाहरुख खान, प्रतीक बब्बर, दिव्येंदु शर्मा
स्टोरी – यह एक फैमिली ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में किरदारों के पास सुपरनेचुरल पॉवर होगी. यह फिल्म एक बड़े बजट की फिल्म है इसका बजट 300 करोड़ रूपये है. इस फिल्म में आलिया भट्ट इशा नाम की लड़की का किरदार , रणबीर कपूर शिवा का किरदार तो वहीं अमिताभ बच्चन शिवा के गुरु के किरदार और नागाअर्जुन पुरातत्त्ववेत्ता का किरदार निभाएंगे. इस फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी द्वारा और निर्माण फॉक्स स्टार स्टूडियो और धर्मा प्रोडक्शन द्वारा किया जा रहा है.

विक्रम वेधा रीमेक (Vikram Vedha)

कास्ट – ऋतिक रोशन, सैफ अली खान, राधिका आप्टे, शरीब हाश्मी
स्टोरी – यह फिल्म भारतीय लोक कथा विक्रम बेताल की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में ऋतिक रोशन जो की वेधा एक गैंगस्टर का रोल निभायंगे और विक्रम का किरदार सैफ अली खान निभायंगे. यह फिल्म 30 सितम्बर 2022  को रिलीज होने वाली है।

जाने अक्टूबर 2022 में आने वाली फ़िल्में

तेजस (Tejas)

कास्ट – कंगना रानौत, अंशुल चौहान
स्टोरी – यह फिल्म एक ऐतिहासिक घटना पर आधारित है. इस फिल्म में कंगना इंडियन आर्मी के फाइटर प्लेन  को उड़ाती नजर आएंगी। भारतीय वायु सेना 2016 में लड़ाकू भूमिकाओं में महिलाओं को शामिल करने वाली पहली रक्षा सेना थी और यह फिल्म इसी पर आधारित है।

मिस्टर एंड मिसिस माही (Mr. & Mrs. Mahi)

कास्ट – राजकुमार राव, जान्हवी कपूर
स्टोरी – यह एक ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में राजकुमार राव, जान्हवी कपूर मुख्य भूमिका में होंगे, यह फिल्म शरण शर्मा द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म 07 अक्टूबर 2022  को रिलीज होने वाली है।

राम सेतु (Ram Setu )

कास्ट – अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडिस, नुसरत भरूचा, सत्यदेव कन्चाराना
स्टोरी – इस फिल्म की कहानी एक आर्कियोलॉजिस्ट के आस पास घुमती है, जो राम सेतु की खोज करते है. और इसे लोगो के सामने भी लायेंगे कि ये सच है. राम सेतु को अन्तरिक्ष से भी देखा जा सकता है. इस पूरी कहानी का अहम किरदार है अक्षय कुमार. यह फिल्म 24 अक्टूबर 2022  को रिलीज होने वाली है।

जाने नवम्बर 2022 में आने वाली फ़िल्में

शहज़ादा (Shehzada)

कास्ट – कार्तिक आर्यन, कृति सेनन, मनीषा कोइराला, परेश रावल, रोनित रॉय, सचिन खेडेकर, अली असगर, अंकुर राठी
स्टोरी – यह एक एक्शन,कॉमेडी, ड्रामा और रोमांस फिल्म है. इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, कृति सेनन मुख्य भूमिका में होंगे, यह फिल्म रोहित धवन द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म 04 नवम्बर 2022 को रिलीज होने वाली है।

योधा (Yodha)

कास्ट – सिद्धार्थ मल्होत्रा, दिशा पटनी, राशि खन्ना
स्टोरी – यह फिल्म एक हवाई जहाज के हाईजैक आधारित है. जहां एक सोल्जर पैसेंज की मदद करता है और आतंकवादियों से लड़ता है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, दिशा पटनी मुख्य भूमिका में होंगे, यह फिल्म सागर अम्ब्रे और पुष्कर ओझा द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म 11 नवम्बर 2022 को रिलीज होने वाली है।

भेड़िया (Bhediya)

कास्ट – वरुण धवन, कृति सेनन, दीपक डोबरियाल, जान्हवी कपूर, फ्लोरा सैनी
स्टोरी – यह फिल्म हॉरर कॉमेडी फिल्म है, इस फिल्म में वरुण धवन, कृति सेनन, और जान्हवी कपूर अहम किरदार में होंगे. यह फिल्म 25 नवम्बर 2022 को रिलीज होने वाली है।

जाने दिसम्बर 2022 में आने वाली फ़िल्में

पिप्पा (Pippa)

कास्ट – मृणाल ठाकुर, ईशान खट्टर, प्रियांशु पेनयुली
स्टोरी – यह फिल्म अपने भाई-बहनों के साथ 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान पूर्वी मोर्चे पर लड़ने वाले 45वें कैवलरी टैंक स्क्वाड्रन के ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता के बारे में। यह फिल्म 9 दिसम्बर 2022 को रिलीज होने वाली है।

अवतार 2 (Avatar 2)

कास्ट – सैम वर्थिंगटन, ज़ोई सल्डाना, स्टीफन लैंग, जिओवान्नि रिबिसी, जोएल डेविड मूर, विन डीजल
स्टोरी – यह अमेरिकी साइंस फिक्शन फिल्म है, जिसे  जेम्स कैमरन द्वारा निर्देशित, निर्मित किया है, इस फिल्म का पहले पार्ट साल 2009 में आया था. इस फिल्म का बजट 250 मिलियन डॉलर है. और ये फिल्म 16 दिसम्बर 2022 में रिलीज़ होने वाली है.

द गुड महाराजा (The Good Maharaja)

कास्ट – संजय दत्त, नीतू चंद्रा, ध्रुव वर्मा, राज विश्वकर्मा, दीपराज राणा, शरद कपूर, गुलशन ग्रोवर
स्टोरी – एह एक इंडो-पोलिश युद्ध महाकाव्य फिल्म है। इस फिल्म में संजय दत्त दिग्विजय सिंह जी रंजीत सिंह जी जडेजा, नवानगर के महाराजा जाम साहिब की मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म विकास वर्मा द्वारा निर्देशित और G7 फिल्म्स पोलैंड द्वारा निर्मित है. यह फिल्म 17 दिसम्बर 2022 में रिलीज़ होने वाली है.

गनपत (Ganapath)

कास्ट – टाइगर श्रॉफ, कृति सनोन, एली अवराम
स्टोरी – यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। गणपथ विकास बहल द्वारा निर्देशित और गुड कंपनी प्रोडक्शन और पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले विकास बहल, जैकी भगनानी, वाशु भगनानी और दीपशिखा देशमुख द्वारा निर्मित है. इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ, कृति सनोन मुख्य भूमिका में हैं।

मेरी क्रिसमस (Merry Christmas)

कास्ट – कटरीना कैफ, विजय सेतुपथी
स्टोरी – इस फिल्म का निर्माण रमेश तौरानी के टिप्स इंडस्ट्रीज द्वारा माचिस पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से किया जाएगा। यह फिल्म 23 दिसंबर, 2022 को रिलीज होने वाली है।

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि साल 2022 में कौन-कौन सी फिल्म आने वाली हैं,कौनसी फिल्में चल रही है, नई फिल्मों के नाम, कौनसी फ़िल्में लगी हैं?, नई हिंदी मूवी लिस्ट, हिंदी फिल्म, हिंदी पिक्चर  के बारे में

यह भी पढ़े

झूलन गोस्वामी बायोग्राफी
जेफ बेजोस का जीवन परिचय
किम जोंग उन का जीवन परिचय
स्टीफन हॉकिंग की जीवनी
होम पेज

 

 

मेरा नाम अशोक जांगिड है. मैं जयपुर राजस्थान में रहता हूँ. मुझे कई सालो का ब्लॉग्गिंग का अनुभव है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here