बिग बॉस 16 कंटेस्टेंट की लिस्ट | Bigg Boss 16 Contestants List 2022 in Hindi

Rate this post

बिग बॉस 16 कंटेस्टेंट की लिस्ट, विनर, रिलीज डेट, प्रतियोगियों की लिस्ट, लाइव ऑन वूट, कौन-कौन आएगा, तारीख  (Bigg Boss 16 Contestants List 2022 in Hindi, start date, name list with photo, salman khan fees, season 16)

Bigg Boss 16 Contestants List 2022 – टेलीविजन का सबसे विवादित रियलिटी शो बिग बॉस अपने 16वें सीजन के साथ एक बार फिर से लौट आया है। शो के होस्ट के तौर पर सुपरस्टार सलमान खान की एक बार फिर से वापसी हुई है. बिग बॉस 16 का प्रीमियर एपिसोड 1 अक्टूबर को टेलीकास्ट हुआ जिसमे देश की जनता को नए सीजन के नए प्रतियोगियों (bigg boss 16 contestants) से रूबरू करवाया. बिग बॉस 16 के घर को फिल्म डायरेक्टर,प्रोडक्शन और डिजाइनर उमंग कुमार और उनकी पत्नी ने डिजाइन किया है. घर को कॉमिक बुक जैसा बनाने के लिए उन्होंने ब्राइट कलर पैलेट का इस्तेमाल किया है. घर के बारे में बात करते हुए, ओमंग कुमार ने बताया है कि बिग बॉस के घर में तक़रीबन 98 कैमरे लगाए गए हैं. इसके अलावा गार्डन एरिया में कई अलग-अलग मस्ती जोन बनाये गए हैं.

105 दिनों तक चलने वाले इस शो की टैग लाइन है “खेल बदलेगा, क्योंकि बिग बॉस खुद खेलेगा”. तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बिग बॉस 16 कंटेस्टेंट की लिस्ट (Bigg Boss 16 Contestants List 2022 in Hindi) के बारें में पूरी जानकरी देने वाले है.

Bigg Boss 16 Contestants List 2022 in Hindi

बिग बॉस 16 कंटेस्टेंट की लिस्ट (Bigg Boss 16 Contestants List 2022 in Hindi)

बिग बॉस 16 का आगाज हो गया है 105 दिनों तक चलने वाले इस शो का प्रीमियर एपिसोड 1 अक्टूबर 2022 ऑन एयर हुआ। इस बार बिग बॉस के घर में 16 कंटेस्टेंट ने हिस्सा लिया और सभी कंटेस्टेंट टीवी सेलिब्रिटी है। नीचे हम आपको बिग बॉस 16 के कंटेस्टेंट (Bigg Boss Contestants Season 16) के बारे में जानकरी देने वाले है।

बिग बॉस 17 के कंटेंस्टेंट्स के नाम

साजिद खान (Sajid Khan)

फिल्म निर्माता साजिद खान को तो कौन नही जानता है, यह बिग बॉस 16 का हिस्सा हैं. साजिद कुछ समय से बॉलीवुड से गायब थे लेकिन अब वह बिग बॉस 16  में इसकी भरपाई करने जा रहे हैं. कुछ समय पहले अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को डेट करने के लिए चर्चा में आये थे और इन पर ‘मी टू’ के आरोप भी लगे है.

टीना दत्ता (Tina Datta)

कोलकाता में जन्मीं टीना टीवी सीरियल उतरन में इच्छा का दमदार रोल प्ले किया. साल 1996 में अपनी बहन निवेदिता के साथ टेलीविजन पर अपना करियर शुरू किया. उतरन के अलावा इन्होने कई लोकप्रिय शो किये जिनमे कर्मफल दाता शनि, खतरों के खिलाड़ी 7 और डायन शामिल हैं.

शालिन भनोत (Shalin Bhanot)

जबलपुर के रहने वाले शालिन भनोत टेलीविजन का जाना-माना चेहरा है. अपने करियर की शुरुआत रोडीज से की इसके बाद इन्होने कई टीवी सीरियल किये जिनमे सात फेरे: सलोनी का सफर, दिल मिल गए, सूर्यपुत्र कर्ण और नागिन 4, राम सिया के लव कुश जैसे लोकप्रिय टीवी शो शामिल हैं. इन्होने साल 2009 में दलजीत कौर से शादी की और साल 2015 में इनका तलाक हो गया. बताया जाता है कि शालिन ने अपने पति पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया और कड़ी संघर्ष के बाद दोनों का तलाक हुआ. इनका एक बेटा भी है.

मान्या सिंह (Manya Singh)

मान्या सिंह साल 2015 में फेमिना मिस इंडिया का ख़िताब अपने नाम किया था. एक ऑटो ड्राईवर की बेटी होने के चलते चर्चाओ में आयी थी. इनका जन्म तो मुंबई में हुआ लेकिन रहने वाले उत्तरप्रदेश राज्य के देवरिया की है. उन्होंने हाल ही में ग्लोबल इंडिया नेशनल स्टारडम अवार्ड्स 2022 भी जीता है.

सौंदर्य शर्मा (Soundarya Sharma)

सौंदर्या शर्मा पेशे से एक डेंटिस्ट हैं और दिल्ली में इनका जन्म हुआ. डॉक्टर होने के बावजूद इनकी रूचि एक्टिंग में हुई. कई ऑडिशन दिये इसके बाद इन्हें एमएक्स प्लेयर के रक्तांचल सीजन 2 और रांची डायरीज में काम करने का मौका मिला. इसके अलावा इन्हें भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह के साथ एक रीमिक्स गाने में भी देखा गया है.

निमृत कौर अहलूवालिया (Nimrit Kaur Ahluwalia)

दिल्ली की रहने वाली फेमिना मिस इंडिया मणिपुर 2018 फेम निमृत कौर लॉ ग्रेजुएट है. कलर टीवी के शो छोटी सरदारनी में मेहर कौर ढिल्लों गिल के किरदार में दिखी. और अब टीवी की बहु बिग बॉस के घर में लड़ाई करती हुई नज़र आएगी. साल 2018 में बी प्राक और पंजाबी सिंगर जानी के साथ म्यूजिक विडियो मस्तानी में नज़र आ चुकी है.

अंकित गुप्ता (Ankit Gupta)

मेरठ के रहने वाले अंकित कलर्स टीवी का ही चेहरा है. इन्होने टीवी शो ‘उडारियां’ में फतेह का किरदार अदा कर लोकप्रियता हासिल की. अंकित ने साड्डा हक, बालिका वधू, बेगूसराय और मायावी मलिंग जैसे टीवी सीरियल किये. लीप के बाद उन्होंने उडारियां शो छोड़ दिया. और अब बिग बॉस 16 का हिस्सा है.

प्रियंका चाहर चौधरी (Priyanka Chahar Choudhary)

जयपुर की रहने वाली प्रियंका चाहर चौधरी एक मॉडल और एक्ट्रेस हैं, इन्होने कई म्यूजिक वीडियो किए हैं. लेकिन पोपुलारिटी तो उन्हें टीवी सीरियल उडारियां से मिली जहां उन्होंने तेजो संधू का किरदार निभाया है. इसके अलावा इन्होने गठबंधन और ये है चाहतें जैसे टीवी सीरियल भी किए हैं.

सुंबुल तौकीर खान (Sumbul Touqeer Khan)

सुंबुल तौकीर खान ने आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 से अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद स्टार प्लस का लोकप्रिय शो इमली में इमली का किरदार निभाया और इसके बाद इनकी पोपुलारिटी में बढोतरी हुई. इसके अलावा इन्होने जोधा अकबर, वारिस और इशारों इशारों में जैसे कई टीवी शो किए.

श्रीजिता दे (Sreejita De)

बंगाली ब्यूटी श्रीजिता दे पश्चिम बंगाल के हल्दिया की रहने वाली है. जिन्हें आखिरी बार टीवी सीरियल ये जादू है जिन्न का में देखा गया था. जो 2020 में समाप्त हुआ था. इसके अलावा इन्हें अन्नू की हो गई वाह भाई वाह, नजर और कसौटी जिंदगी की जैसे टीवी सीरियल में देखा गया. इसके अलावा श्रीजिता एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर के साथ एक फिल्म भी कर चुकी है जिसका नाम लव का द एंड है. श्रीजिता की सगाई एक जर्मन माइकल ब्लोहम पेप से हुई है. और जल्द दोनों शादी के बंधन में बंधंने वाले है.

गौतम विग (Gautam Vig)

गौतम विग जिन्हें साथ निभाना साथिया 2 में देखा गया था. इसके अलावा इन्हें जरा खूबसूरती का, तंत्र, नामकरण, और इश्क सुभान अल्लाह जैसे टीवी सीरियल में देखा गया है. दिल्ली के रहने वाले गौतम की शादी ऋचा गेरा से हुई थी लेकिन दो साल पहले उनका तलाक हो गया.

गोरी नागोरी (Gori Nagori)

गोरी नागोरी एक डांसर हैं. वह अपने राजस्थानी गीत ‘ले फोटो ले’ की लोकप्रियता के बाद उनकी काफी पोपुलारिटी बढ़ीं. इनका जन्म तो राजस्थान के नागौर में हुआ लेकिन भोजपुरी और हरियाणवी गीतों के लिए जानी जाती है. एक बार डांसर सपना चौधरी के साथ स्टेज शेयर भी किया था.

शिव ठाकरे (Shiv Thakare)

अमरावती के रहने वाले शिव ठाकरे बिग बॉस मराठी 2 के विनर रहे है. और तीसरे सीज़न में गेस्ट के रूप में देखा गया. इसके अलावा इन्हें एमटीवी रोडीज़ राइजिंग और द एंटी सोशल नेटवर्क जैसे शो में भी देखा गया है. शिव ने कई म्यूजिक विडियो भी किये है. वह इस समय बिग बॉस मराठी की कंटेस्टेंट वीना जगताप को डेट कर रहे हैं. हाल ही में शिव एक सफल बिजनेसमैन के रूप में उभरे है.

अब्दु रोज़िक (Abdu Rozik)

तजाकिस्तान के रहने वाले अब्दु रोज़िक दुनिया के सबसे छोटे इंसान है. इनकी हाइट 3 फ़ीट 2 इंच है. कद में छोटे है लेकिन इनकी उम्र 19 साल है. पेशे से अब्दु बॉक्सर और सिंगर है. इनको हिंदी बोलनी और समझनी नही आती है ये सिर्फ हिंदी गाने गा सकते है. इनकी छोटी हाइट होने के कारण है बचपन में रिकेट्स नाम की बीमारी का होना.

एमसी स्टेन (Mc Stan)

पुणे के रहने वाले रैपर एमसी स्टेन बिग बॉस के घर में रहकर कुछ नया करने वाले है. रैपर का असली नाम अल्ताफ शैख़ है इन्हें पोपुलारिटी अपने गाने वाटा से मिली जिसे यूट्यूब पर अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोगो ने देखा. बिग बॉस के प्रीमियर में जब स्टेन की एंट्री हुई तो सलमान ने इसके बारे में बताते हुए कहा कि 12 साल से अधिक समय तक होस्ट कर रहा हूँ लेकिन ‘ऐसा आइटम पहली बार आया है यहां पर’.

अर्चना गौतम (Archana Gautam)

मेरठ की कांग्रेस नेता अर्चना गौतम ने साल 2015 में फिल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. अर्चना पेशे से एक एक्ट्रेस, मॉडल और पॉलिटिशियन है. मेरठ के आईआईएमटी से पत्रकारिता और जनसंचार में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है. कई म्यूजिक विडियो में नज़र आ चुकी है. अर्चना ने कई अवार्ड अपने नाम किए जिनमे मिस बिकिनी इंडिया 2018 और मिस कॉसमॉस वर्ल्ड 2018 शामिल है.

निष्कर्ष– आज के इस लेख में हमने आपको बिग बॉस 16 कंटेस्टेंट की लिस्ट (Bigg Boss 16 Contestants List 2022 in Hindi) के बारें में बताया. उम्मीद करते है आपको यह जानकरी जरूर पसंद आई होगी।

 

 

 

 

Previous articleकब से शुरू होगा बिग बॉस 16 और कितनी फीस चार्ज करेंगे सलमान खान
Next articleफ्री फायर मैक्स रिडीम कोड | Free Fire MAX Redeem Code for Today 21 October

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here